Archived

पंजाब के सरहदी शहरों में बिक रहे फलों पर कैमिकल अटैक मानव अंगों को खतरा फल विक्रेताओं पर छापे

पंजाब के सरहदी शहरों में बिक रहे फलों पर कैमिकल अटैक  मानव अंगों को खतरा फल विक्रेताओं पर छापे
x
पंजाब फ़िरोज़पुर से ब्यूरो चीफ पंजाब एच एम त्रिखा की रिपोर्ट

पंजाब के जिला फ़िरोज़पुर समेत सरहदी इलाकों में लोगो की सेहत के साथ खेलने के लिए व रातों रात अमीर बनने के चककर में लालची तत्वों द्वारा फलों को खतरनाक गैसों के साथ पकाया व बेचा जा रहा है जिससे कैमिकल अटैक फलों पर हो रहा है. लालची फल विक्रेताओं धंधे से बाज न आने व लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने के चलते पंजाब सरकार व इसके अधिकारी चौकस हो गए हैं एडिशनल डिप्टी कमशीनर डाक्टर रिचा की टीम ने भी फल विक्रेताओं को कैमिकल युक्त फल बेचने से बाज आने को कहा है .




फल विक्रेताओं व फल सप्लायरों को जहरीले फल बेचने से रोकने के लिए सेहत विभाग की टीमें छापामारी कर रहीं हैं. पंजाब के सरहदी शहर फिरोजपुर के साथ लगती तहसीलों के फल विक्रेताओं की दुकानों जीरा व मखू में फलों के सैम्पल फ़ूड इंस्पेक्टर मनजिंदर ढिल्लों ने भरे भी है. फलों को अपने कब्जे में ले चंडीगढ़ की लेबोरटरी में टैस्ट के लिए भेजा गया है .

मनजिंदर का कहना है की फल खतरनाक गैसों से पकाये जा रहे थे .ढिल्लों बोले की फलों को खतरनाक कैमिकल डाल कर पकाया जा रहा था उन्होंने बताया की जीरा की चमन लाल फ्रूट कंपनी व मखू की महालक्ष्मी फ्रूट कंपनी से फलों के सैम्पल भरे हैं सैम्पल फेल हुए तो कम्पनी के विरुद्ध क़ानूनी कार्रवाई होगी कुछेक डाक्टर बता रहें हैं के जिन गैसों से फलों को पकाया जा रहा है वो बेहद खतरनाक हैं जिनसे लिवर , आंतें ,किडनिया व अंत में कैंसर तक जैसी जानलेवा बीमारियां पनप सकती हैं सूत्र बताते है की ये धंधा न केवल पंजाब बल्कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में फैले होने की खबर है.
Next Story