Archived

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव: सभी दलों ने उतारा उम्मीदवार, बनाई नई रणनीति

Vikas Kumar
21 Sep 2017 12:30 PM GMT
गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव: सभी दलों ने उतारा उम्मीदवार, बनाई नई रणनीति
x

गुरदासपुर : गुरदासपुर की लोकसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार घोषित करने के बाद बीजेपी ने भी गुरुवार को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बीजेपी ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए स्वर्ण सिंह सलारिया को टिकट दिया है।

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा है और आम आदमी पार्टी ने मेजर जनरल सुरेश खजुरिया को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही गुरदासपुर के रण में सभी दलों की हिंदू, सिख और फौजी मतदाताअाें पर विशेष नजर है। सभी दल इन मतदाताआें के सहारे अपनी रणनीति बना रही है।

गुरदासपुर में हिंदुओं की आबादी सिखों से करीब तीन फीसद ज्यादा है। अभी तक इस सीट पर हुए 16 चुनाव में नौ बार हिंदू उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, तो सात बार सिख उम्मीदवारों को कामयाबी मिली है।

उम्मीद की जा रही थी भाजपा की तरफ के विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना को टिकट मिलने वाली है लेकिन बीजेपी ने स्वर्ण सिंह सलारिया को मैदान में उतारा हैं। स्वर्ण सिंह सलारिया की तरफ से बीते दो चुनाव से दावेदारी की जा रही थी।

वहीं पंजाब प्रधान भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा पार्टी सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल गुरदासपुर की चुनाव प्रचार मुहिम में शामिल हो सकते हैं। बता दें विनोद खन्ना के निधन के बाद ये सीट खाली हुई। गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए 11 अक्टूबर को मतदान होगा। और वोटों की मतगणना 15 अक्टूबर को होगी।

Next Story