मोहाली

मोहाली में व्यापारी को पैर में मारी गोली, तीन पर मामला दर्ज

Smriti Nigam
10 Jun 2023 11:53 AM GMT
मोहाली में व्यापारी को पैर में मारी गोली, तीन पर मामला दर्ज
x
रात करीब नौ बजे वह अपनी दुकान बंद कर रहा था, तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक वहां पहुंचे।

रात करीब नौ बजे वह अपनी दुकान बंद कर रहा था, तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक वहां पहुंचे। पास के एक दुकानदार दलीप कुमार ने पुलिस को बताया कि तीन लोगों में से एक ने हथियार निकाला और गोली चला दी।

मोहाली के झामपुर गांव में रात व्यस्त बाजार के दौरान एक दुकानदार के पैर में गोली मारने वाले तीन नकाबपोशों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस ने कहा कि भागने से पहले, हमलावरों ने एक चिट फेंकी:पहली और आखिरी चेतावनी।

पीड़ित रोहित गुप्ता (40) चंडीगढ़ के धनास का रहने वाला है और झामपुर गांव में gift की दुकान चलाता है।

रात करीब नौ बजे वह अपनी दुकान बंद कर रहा था, तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक वहां पहुंचे। पास के एक दुकानदार दलीप कुमार ने पुलिस को बताया कि तीन लोगों में से एक ने हथियार निकाल लिया।

इससे पहले कि रोहित संभल पाता, हमलावरों ने फायरिंग कर दी। तीन गोली चलाई गई, जिसमें से एक रोहित के पैर में लगी। इस घटना से व्यस्त बाजार में अफरा-तफरी मच गई, जिससे लोग बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

चिट फेंकने और रोहित को धमकाने के बाद तीनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए।

रोहित को गवर्नमेंट मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल, सेक्टर 16, चंडीगढ़ ले जाया गया, जहाँ से उसे पीजीआईएमईआर रेफर कर दिया गया। उनकी सर्जरी की गई और खतरे से बाहर बताया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी, जांच) अमनदीप सिंह बराड़ ने कहा कि हमलावरों ने अपने चेहरे को नकाब से ढक रखा था।

''पीड़ित खतरे से बाहर है। आरोपी को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। चश्मदीदों का हिसाब भी लिया जा रहा है। मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी। आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।'

उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 386 (जबरन वसूली), 352 (आपराधिक बल का उपयोग करके हमला) और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में किया गया कार्य) और धारा 25, 54 और शस्त्र अधिनियम59 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फोरेंसिक टीम ने मौके का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए।पीड़िता ने धमकी भरे कॉल की शिकायत दर्ज कराई थी।

बराड़ ने कहा कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि रोहित ने करीब एक महीने पहले चंडीगढ़ पुलिस में धमकी भरे फोन आने की शिकायत दर्ज कराई थी।

मई में, रोहित को जबरन वसूली के लिए एक व्हाट्सएप संदेश मिला। कुछ दिन बाद किसी ने उनकी कार का पिछला शीशा तोड़ दिया। पीड़िता ने चंडीगढ़ पुलिस से संपर्क किया था, जिसने मामले की जांच के लिए डेली डायरी रिपोर्ट दर्ज की थी।

Next Story