Archived

बीजेपी हरियाणा मंत्री ने पंचकूला हिंसा में मारे गए समर्थको के लिए मांगा मुआवज़ा

आनंद शुक्ल
21 Sep 2017 5:25 AM GMT
बीजेपी हरियाणा मंत्री ने पंचकूला हिंसा में मारे गए समर्थको के लिए मांगा मुआवज़ा
x
जहां एक ओर बीजेपी सरकार डेरे जैसा स्वयंभू व अपराधी व्यवस्था को खत्म करना चाहती है वहीं, उसके ही मंत्री डेरे की हकीकत के खुलासे से बाद भी बार-बार उसके प्रति अपनी निष्ठा प्रदर्शित कर रहे हैं। अपने बयानों और कारनामों से विवादित रहे हरियाणा के खेल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पंचकूला हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों के लिए सरकार से मुआवजा देने की मांग की है।

पंचकूला: जहां एक ओर बीजेपी सरकार डेरे जैसा स्वयंभू व अपराधी व्यवस्था को खत्म करना चाहती है वहीं, उसके ही मंत्री डेरे की हकीकत के खुलासे से बाद भी बार-बार उसके प्रति अपनी निष्ठा प्रदर्शित कर रहे हैं। अपने बयानों और कारनामों से विवादित रहे हरियाणा के खेल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पंचकूला हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों के लिए सरकार से मुआवजा देने की मांग की है। 25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम-रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा अनुयायियों ने संगठित रूप से हिंसा फैलाई, जिसमें 38 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

हरियाणा पुलिस ने कैथल में डेरे के जिला प्रभारी खैराती लाल को गिरफ्तार किया है। वह 25 अगस्त से 3 दिन पहले पंचकूला आ गया था। पुलिस के पास मौजूद वीडियो फुटेज में सेक्टर-2/4 के रोड कट पर खैराती नजर आ रहा है। चमकौर, दान सिंह ने उसका नाम लिया है। एसआईटी संदिग्ध लोगों को राउंडअप करके पंचकूला में हुए दंगों की फोटो और वीडियो क्लिप दिखा रही है। फिर उसमें मौजूद चेहरों की पहचान करवा रही है और उनके नाम-पता, कॉन्टैक्ट नंबर पता लगा रही है।
बता दें कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के गुरमीत रामरहीम के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं। राज्य के मंत्री गुरमीत रामरहीम के साथ अक्सर देखे जाते रहे हैं। साथ ही मंत्रियों की ओर से डेरा सच्चा सौदा को आर्थिक मदद भी दी जाती थी। अनिल विज भी इन्हीं मंत्रियों में से एक हैं।

Next Story