Archived

15 जिलाधिकारियों समेत 81 आईएएस अधिकारीयों का तबादला

15 जिलाधिकारियों समेत 81 आईएएस अधिकारीयों का तबादला
x
15 जिलाधिकारियों समेत 81 आईएएस अधिकारीयों का राजस्थान सरकार ने तबादला कर दिया.

15 जिलाधिकारियों समेत 81 आईएएस अधिकारीयों का राजस्थान सरकार ने तबादला कर दिया. यह ट्रांसफर जनता के हित के लिए किये गये है ताकि जनहित के कार्य शीघ्रता पूर्वक किये जा सके. जबकि विपक्षी पार्टियों ने इस ट्रांसफर पोस्टिंग को चुनावी समीकरण दुरस्त करने के उद्देश्य से बताये गये है.

एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में राजस्थान सरकार ने 15 जिला कलेक्टरों सहित 81 आईएएस अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया है. प्रमुख सचिव एनसी गोयल की सेवानिवृत्ति के बाद सरकार ने राज्य के नए मुख्य सचिव के रूप में डीबी गुप्ता को नियुक्त करने के बाद सोमवार को यह सूची जारी की थी.

वर्तमान बीजेपी सरकार के चार वर्षों में डीबी गुप्ता छठे मुख्य सचिव हैं. डीबी गुप्ता अगले नए आदेश तक राजस्थान राज्य खान और खनिज लिमिटेड, उदयपुर के अध्यक्ष भी पद भी बने रहेंगे.

राज हंस उपाध्याय, प्रबंध निदेशक (एमडी), राजस्थान राज्य भण्डारण निगम को राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम को एमडी के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया जबकि अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) - शहरी विकास और आवास मुकेश कुमार शर्मा को वित्त, उत्पाद शुल्क और स्थानांतरित कर दिया गया.

जगदीश चंद्र मोहंती, पीके गोयल, सुदर्शन सेठी और चुरु, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर, जैसलमेर, टोंक, कोटा, अलवर, हनुमानगढ़, सिरोही और बुंदी के जिला कलेक्टरों सहित कई अन्य एसीएस रैंक अधिकारियों को भी स्थानांतरित कर दिया गया।

Next Story