Archived

Jaipur Live पीएम मोदी बोले- 'हमारा काम न अटकता है न लटकता है और न भटकता है'

Arun Mishra
7 July 2018 9:30 AM GMT
Jaipur Live पीएम मोदी बोले- हमारा काम न अटकता है न लटकता है और न भटकता है
x
पीएम मोदी ने राज्य सरकार की विकास योजनाओं का डिजिटल शिलान्यास किया।

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर आज जयपुर पहुँच चुके हैं। जहां उन्होंने 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का तोहफा दिया। जयपुर में पीएम मोदी कुल 12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात करेंगे।

इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कौशल भारत, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना, श्रमिक कल्याण कार्ड, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, छात्रा स्कूटी वितरण योजना और दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना शामिल हैं।


पीएम मोदी का पिछली सरकार पर हमला, कहा- हमारा काम न अटकता है न लटकता है और न भटकता है

हमने योजनाओं का निर्माण दलित, शोषित और किसान को रखकर किया है। 2020 तक देश के किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लक्ष्य के साथ सरकार काम कर रही है-पीएम

राजश्री योजना के तहत जिन मेधावी छात्राओं की स्कूटी मिली, तीर्थ यात्रा का लाभ मिला कोई भूल नही सकता- पीएम

हमारी सरकार का एजेंडा विकास और सिर्फ विकास है- पीएम मोदी

कांग्रेस को आजकल लोग बैल-गाड़ी बोलने लगे हैं। कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और मंत्री आजकल बेल पर हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी मंच पर पहुंच गए हैं। राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनका स्वागत किया। मंच पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद हैं।

स्वागत के बाद पीएम मोदी ने राज्य सरकार की विकास योजनाओं का डिजिटल शिलान्यास किया।

जयपुर में अमरूदों के बाग में आयोजित इस जन संवाद कार्यक्रम में केंद्र और प्रदेश सरकार की 12 विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 2.50 लाख लाभार्थियों के आने का अनुमान है।

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर में प्रधानमंत्री से संवाद करने के स्थान तक लाने के लिए 5579 बस लगाई थीं। जयपुर में वाहनों के लिए 33 जगह पार्किंग की व्यवस्था है। कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों को होटलों और धर्मशालाओं में सरकारी खर्च पर रखा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाभार्थी सभा को ध्यान में रखते हुए राज्य में होने वाली न्यायिक परीक्षा को टाल दिया गया है। साथ ही शिक्षकों की काउंसलिंग भी आगे बढ़ा दी गई है। वहीं जयपुर के स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है।

प्रधानमंत्री व लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम के लिए अनेक तरह के बैग व दुपट्टे बनाने में लगे कारीगरों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के साथ-साथ भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना व मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना से संबंधित स्लोगंस के बैग व दुपट्टे बनाए हैं।

Next Story