जयपुर

बलात्कार के आरोपी मंत्री का बेटा लापता, महेश जोशी का अभी नही होगा इस्तीफ़ा

महेश झालानी
10 May 2022 6:00 PM GMT
बलात्कार के आरोपी मंत्री का बेटा लापता, महेश जोशी का अभी नही होगा इस्तीफ़ा
x

यदपि मुख्यमंत्री पर भले ही जलदाय मंत्री महेश जोशी के इस्तीफ़े को लेकर ज़बरदस्त दबाव हो, लेकिन चिंतन शिविर तक इस्तीफ़ा टल सकता है । हालाँकि विपक्ष के अलावा कांग्रेस के कुछ नेता भी जोशी की कार सेवा में लगे हुए है । कांग्रेस का एक धड़ा चाहता है कि महेश जोशी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए अथवा जोशी खुद इस्तीफ़ा दे ।

उधर बलात्कार का आरोपी महेश जोशी का पुत्र रोहित फ़िलहाल पुलिस की पहुँच से दूर बताया जाता है । दिल्ली पुलिस आजकल में रोहित को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है । ऐसा माना जा रहा है कि रोहित को सीधे गिरफ़्तार करने के बजाय पूछताछ के लिए बुलाकर गिरफ़्तार किए जाने की उम्मीद है ।

यदि दिल्ली पुलिस रोहित को गिरफ़्तार करने के लिए जयपुर आती है तो उसे स्थानीय पुलिस को इत्तिला देनी होगी । चूँकि रोहित मंत्री का पुत्र है, इसलिए दिल्ली पुलिस गिरफ़्तारी के पचड़े में नही पड़ कर पूछताछ के नाम पर गिरफ़्तार करेगी । उधर रोहित के पिता महेश जोशी क़ानूनी राय लेने के लिए वकीलों से सम्पर्क कर रहे है ।

जानकर सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल या अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा रोहित की पैरवी की जा सकती है । धारा ४८२ के अंतर्गत है कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल कर गिरफ़्तारी पर रोक की माँग किए जाने की सम्भावना है ।

मुख्यमंत्री के सामने सबसे बड़ी दिक़्क़त यह है कि यदि वे महेश जोशी से इस्तीफ़ा माँगते है तो उनको राजगढ़ के विधायक जौहरी लाल मीणा के ख़िलाफ़ भी कोई कार्रवाई करनी होगी । हालाँकि जौहरीलाल किसी पद पर नही है । लेकिन विधायक होने के नाते पार्टी पर कार्रवाई करने का दबाव रहेगा । आने वाले सात दिन महेश जोशी और उनके पुत्र के लिए बेहद कष्ट और विनाशकरी साबित हो सकते है ।

Next Story