लाइफ स्टाइल

सलमान खान को जोधपुर जेल में मिला कैदी नंबर 106, सामान्य कैदियों जैसा होगा ट्रीटमेंट

Arun Mishra
5 April 2018 1:15 PM GMT
सलमान खान को जोधपुर जेल में मिला कैदी नंबर 106, सामान्य कैदियों जैसा होगा ट्रीटमेंट
x
सलमान खान को बैरक नंबर 2 के सेल नंबर 2 में रखा गया है, जहां आसाराम पहले से मौजूद हैं?
जोधपुर : बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है और दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. सलमान खान को जोधपुर जेल में मिला कैदी नंबर 106 मिला है. सलमान खान को बैरक नंबर 2 के सेल नंबर 2 में रखा गया है. सलमान को मेडिकल जांच के बाद सेंट्रल जेल ले जाया गया था.
जोधपुर जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने कहा कि इस फैसले के मद्देनजर कल से ही जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम कर दिए गए हैं. जेल के बाथरूम अच्छी स्थिति में हैं. जेल के अंदर सलमान को वही खाना दिया जाएगा, जो अन्य कैदियों को दिया जाता है. उनको हाई सिक्योरिटी सेल में रखा जाएगा, जहां आसाराम पहले से मौजूद हैं. इससे पहले भी सलमान दो बार जेल जा चुके हैं. देखें सलमान खान का जेल जाते हुए वीडियो.

आपको बतादें अदालत ने इस मामले में बाकी नीलम, सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू सभी को बरी कर दिया है. यह मामला फिल्‍म 'हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान का है. बता दें कि सलमान खान इन दिनों बॉलीवुड के कई प्रोजेक्‍ट्स कर रहे हैं.
विश्नोई समाज के लोगों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की थी. इसके बाद वन्य विभाग और पुलिस दोनों सक्रिय हुए. तब तीन मामले सलमान और उनके साथियों के खिलाफ दर्ज किए गए थे. अब तक सलमान खान 18 दिन जोधपुर जेल में बिता चुके हैं. उन्हें 12 अक्टूबर 1998 को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने अरेस्ट किया था. वह 17 अक्टूबर तक जेल में रहे. इसके बाद घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में सलमान को 10 से 15 अप्रैल 2006 तक 6 दिन सेंट्रल जेल में रहना पड़ा था. सेशन कोर्ट ने इस सजा की पुष्टि की तब सलमान को 26 से 31 अगस्त 2007 तक जेल में रहना पड़ा था.
क्या था मामला?
फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था. यदि उन पर लगे आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें अधिकतम छह साल की सजा हो सकती है. सलमान के अलावा उनके को-एक्टर्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी इस मामले में आरोपी हैं. वे भी कुछ ही देर में कोर्ट पहुंचने वाले हैं. वहीं इस मामले में जब सलमान खान के पिता औऱ मशहूर लेखक सलीम खान से न्यूज18 इंडिया ने बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया.
Next Story