Archived

हिरन हत्या के आरोपी सलमान के निकल पड़े आंसू

महेश झालानी
5 Jan 2018 2:44 AM GMT
हिरन हत्या के आरोपी सलमान के निकल पड़े आंसू
x
जोधपुर। बीस साल पहले कंकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों के शिकार के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर ग्रामीण देवकुमार खत्री की अदालत में आज अंतिम बहस होनी थी। पिछले दो माह से सलमान खान के अधिवक्ता अंतिम बहस कर रहे हैं। आज सुनवाई के दौरान सलमान खान भी कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश हुए। सलमान एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। इसी दौरान अधिवक्ता द्वारा कहा गया कि आज मामले में सुनवाई भी है, तो सलमान खान जैसे ही जोधपुर पहुंचे तो सीधा कोर्ट आये।
सलमान खान के आने की खबर लगते ही सैकड़ों प्रशंसक भी कोर्ट पहुंचे, जिसके चलते कोर्ट में सुरक्षा को लेकर जाप्ता भी तैनात किया गया था। सलमान दो बजकर पैतीस मिनट पर कोर्ट में आये थे, जो तीन बजकर दस मिनट तक रूके। करीब पैतीस मिनट तक सलमान कोर्ट में मौजूद रहे। कोर्ट में जब सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने चश्मदीद गवाह पुनमचंद की वीडियो ग्राफी लैपटॉप पर मजिस्ट्रेट को दिखाकर अंतिम बहस कर रहे थे, उस समय सलमान खान भावुक हो उठे।
कोर्ट में जब पूनमचंद के बयान दिखाये जा रहे थे, तभी सलमान के चेहरे पर शिकन नजर आ रही थी। वहीं सूत्रों की मानें तो उनकी आंखों में आंसू भी थे। ऐसे में कहीं न कहीं ये बात कही जा सकती है कि सलमान को अपराध बौध हुआ है। हालांकि समयाभाव के चलते सुनवाई पूरी नहीं हो सकी और अब इसमामले में कल भी सुनवाई की जाएगी।
सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने अंतिम बहस में कहा कि वीडियो में जो बयान दिख रहे हैं, उसके अनुसार पूनमचंद ने सलमान के खिलाफ ठोस बयान नहीं दिये। केवल अनुसंधान अधिकारी ने सलमान के खिलाफ षडयंत्र किया है और उसे फंसाया गया है। करीब पैतीस मिनट तक कोर्ट में सुनवाई चली इस दौरान सलमान खान के अधिवक्ता के अलावा तब्बू के अधिवक्ता मनीष सिसोदिया, सरकारी अधिवक्ता भवानीसिंह मौजूद रहे। वहीं नीलम, सोनाली बेन्द्रे व सैफ अली खान के अधिवक्ताओं ने हाजिर माफी पेश कर दी।
उल्लेखनीय है कि 1 व 2 अक्टूबर 1998 की मध्यरात्रि को लूणी थाने के कंकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार हुआ था। आरोप है कि फिल्म 'हम साथ साथ है' कि शूटिंग के लिए जोधपुर आये सलमान खान, सैफअली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली बेन्द्रे ने जिप्सी में जाकर वहां शिकार किया था। सलमान ने जहां शिकार किया, वहीं दूसरों पर उसे शिकार के उकसाने का आरोप है।


Next Story