Archived

जम्मू कश्मीर: वैष्णों देवी की यात्रा पर लगी रोक

जम्मू कश्मीर: वैष्णों देवी की यात्रा पर लगी रोक
x

जम्मू में माता वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में लगी भीषण आग के कारण वैष्णो देवी यात्रा को रोका गया. साथ ही मन्दिर जाने वाले सभी रास्तों को बन्द कर दिया गया. फिलाहल मिली जानकारी के अनुसार यात्रा पर रोक लगा दी गई है.


जम्मू में माता वैष्णों देवी मंदिर के पर्वत त्रिकुटा के जंगलों में बीते कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है. जिसके चलते किसी जनहानि के डर से यह कदम प्रसाशन ने पहले ही उठाया है. ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न हो सके. चूँकि जंगल में आग पूरी तरह फैली हुई है. गर्मी के चलते तेज हवाएं भी चल रही है. तो आग का रुख किधर हो जाय कहा नहीं जा सकता है. पहाड़ पर लगी आग वैसे ही बमुश्किल से काबू पाया जाता है.


जानकारी के अनुसार वैष्‍णोदेवी के आसपास त्रिकुटा के जंगलों में बुधवार को अचानक आग लग गई. आग भवन के नजदीक लगी थी जिसके कारण यात्रा को पूरी तरह से रोक दिया गया है. वायुसेना के साथ एनडीआरएफ, दमकल विभाग और अन्‍य विभागों की मदद से आग पर काबू पाने का काम किया जा रहा है. वायुसेना हेलीकॉप्‍टर की मदद से आग पर पानी की बौछार की जा रही है. हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग को देखते हुए यात्रा को अब कटरा से ही रोक दिया गया है. अर्धकुंवारी और बाणगंगा में इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को धीरे-धीरे माता के भवन में भेजा जा रहा है. माता वैष्‍णोदेवी की यात्रा पर रोक के कारण कटरा में काफी संख्‍या में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है. प्रशासन का कहना है कि जैसे ही आग पर काबू पा लिया जाएगा वैसे ही यात्रा को फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

Next Story