Archived

सनातन धर्म की ताक़त के आगे मोदी और "गुज्जू ईस्ट इंडिया कंपनी" ने घुटने टेके!

सनातन धर्म की ताक़त के आगे मोदी और गुज्जू ईस्ट इंडिया कंपनी  ने घुटने टेके!
x

अमरेश मिश्रा

1. केदारनाथ धाम के मंदिर की दीवारों पर लेज़र शो के द्वारा दिखाई जाने वाली, गुजरात की एक कंपनी द्वारा निर्मित, 22 मिनट की फिल्म के एक हिस्से पर रोक लगा दी गई है!

2 . इस फिल्म मे बाबा केदार से जुड़ीं पौराणिक कहानियां हैं। पर 22 मिनट की फिल्म के 5 मिनट के हिस्से मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किये गए कामों का उल्लेख किया गया है!
3. मंदिर समिति के अध्यक्ष गणेश गोदियाल अनुसार, "हमने आस्था के प्रतीक बाबा केदारनाथ में इस लेजर शो को दिखाने वाली गुजरात की कंपनी को कहा कि बाबा केदारनाथ मंदिर की दीवारों पर अगर किसी को कुछ भी दिखाना है तो जरूर दिखाए, लेकिन बाबा के मंदिर की दीवारों को किसी पार्टी विशेष के विज्ञापन के तौर पर अगर इस्तेमाल किया जायेगा तो हम तुरंत इस पर पाबंदी लगा देंगे!"
4. यह है सनातन धर्म की ताक़त! भगवान शिव के द्वार पर, राष्ट्रपति हो या प्रधानमंत्री किसी को भी अपने विज्ञापन दिखाने का अधिकार नहीं है। भगवान के बराबर कोई नहीं हो सकता।
5. मंदिर समिति के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने आगे कहा कि, "हम मंदिर की दीवारों पर नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ भी दिखाने नहीं देंगे"!
6. केदारनाथ से भाजपा विधायक मनोज रावत भी मुंह ताक़ते रह गये! उनको कहना पड़ा कि, "बाबा केदार आराध्य देव हैं, जो किसी भी इंसान या व्यक्ति विशेष से बड़े हैं. इनका उपयोग राजनीति के लिए करना बेहद दुर्भाग्य की बात है"!

Next Story