खेलकूद

अर्जेन्टीना ने जीता खिताब, मेस्सी को नेमार ने क्यों लगाया गले? जानें

अर्जेन्टीना ने जीता खिताब, मेस्सी को नेमार ने क्यों लगाया गले? जानें
x
अर्जेन्टीना ने जीता खिताब, मेस्सी को नेमार ने क्यों लगाया गले? जानें

आज अर्जेन्टीना और ब्राजील के बीच में कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल था. दोनों देश के बीच में जबरदस्त मुकाबला हुआ लियोनल मेस्सी की अर्जेन्टीना ने ब्राजील को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।अर्जेन्टीना ने राष्ट्रीय टीम का 28 साल में पहला कोई बड़ा खिताब जीता है. साथ ही यह सुपरस्टार फुटबॉलर मेस्सी का भी टीम के साथ पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय खिताब है।

मैच खत्म होने के बाद मेस्सी की भावुक हो गए थे . वह घुटने के बल बैठ गए और हाथों से अपने चेहरे को ढक लिया। इसके बाद टीम के अधिकतर साथी जश्न मनाने के लिए उनकी ओर दौड़े और उन्हें हवा में उछाल दिया. पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मेस्सी ने ट्रॉफी को चूमा और फिर हवा में उठा दिया. वहीं, पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर नेमार हार के बाद काफी इमोशनल नजर आए. हार के बाद नेमार के आंखों में भी आंसू थे।

आपको बता दें कि ब्राजील ने साल 2019 में कोपा अमेरिका का खिताब अपने नाम किया था. लेकिन उस वक्त नेमार चोटिल होने के कारण वह टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे . इसी कारण जब आज अर्जेंटीना से मिली हार के बाद वह नेमार भावुक हो गए थे. वही मैच खत्म होने के बाद एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. जीत के बाद अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ब्राजील के हीरो नेमार के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया. मेसी से गले लगकर भी नेमार काफी इमोशनल दिखें, सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

रियो दि जिनेरियो के मराकाना ग्राउंड में मैच का एकमात्र गोल 22वें मिनट में एंजेल डि मारिया ने दागा।उसके बाद रोड्रिगो डि पॉल ने मारिया की तरफ एक लंबा पास दिया। तैंतीस 33 साल के इस अनुभवी स्ट्राइकर ने लेफ्ट बैक रेना लोडी की खराब डिफेंडिंग का फायदा उठाते हुए गेंद को अपने कब्जे में लिया और गोलकीपर एडरसन को छकाते हुए अर्जेन्टीना को बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई। इस तरह से अर्जेन्टीना ने 1993 के बाद यह ख़िताब अपने नाम किया।





Next Story