Archived

दूसरे टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया, 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर

Arun Mishra
7 July 2018 4:31 AM GMT
दूसरे टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया, 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर
x
अब सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्टल में 8 जुलाई को खेला जाएगा।
नई दिल्ली : दूसरे टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही तीन टी-20 मैच का सीरीज 1-1 से बराबर हो गया है। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्टल में 8 जुलाई को खेला जाएगा।
कार्डिफ़ के सोफ़िया गार्डन्स में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान विराट कोहली ने 47 और महेंद्र सिंह धौनी ने 32 रन बनाए। सुरेश रैना ने 27 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जेक बॉल, आदिल राशिद और लियाम प्लंकेट को एक-एक सफलता हाथ लगी।
जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर मैच 5 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने 58 और जॉनी बेयरस्टॉ ने 28 रन की पारी खेली। भारत की ओर से उमेश यादव को 2, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार को एक एक सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्टल में 8 जुलाई को खेला जाएगा।
इससे पहले भारत की भी शुरुआत खराब हुई थी। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद में रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। उन्हें 5 के निजी स्कोर पर जेक बॉल ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर शिखर धवन जल्दी रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। उन्होंने 10 रन बनाए। इसी ओवर की 5वीं गेंद पर लियाम प्लंकेट ने लोकेश राहुल को बोल्ड कर दिया। राहुल के खाते में सिर्फ 6 रन ही जुड़े थे।
इसके बाद सुरेश रैना और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 45 गेंद में 57 रन जोड़े। हालांकि जब भारत बड़े स्कोर की बढ़ता हुआ दिख रहा था, तभी 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आदिल राशिद की गुगली पर रैना स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 27 रन बनाए। उनकी जगह क्रीज पर आए महेंद्र सिंह धोनी ने विराट के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 31 गेंद में 32 रन जोड़े। विराट जब पवेलियन लौटे उस समय टीम का स्कोर 111 रन था।
Next Story