Archived

भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रलिया को बड़ा झटका

Arun Mishra
7 Oct 2017 6:10 AM GMT
भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रलिया को बड़ा झटका
x
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ सीरीज से बाहर हो गए हैं। कंधे में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर होना पड़ा है।
नई दिल्ली : भारत के हाथों वनडे सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ सीरीज से बाहर हो गए हैं। कंधे में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर होना पड़ा है।
स्टीव स्मिथ की जगह ऑल-राउंडर मार्कस स्टोनिस को टीम में जगह दी गई है। स्टीव स्मिथ को इलाज के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है। यह फैसला ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा शनिवार सुबह लिया गया। स्मिथ की अनुपस्थिती में डेविड वॉर्नर टीम का नेतृत्व करेंगे।
भारत के लिए 38 साल के नेहरा का टीम में वापसी करना अहम साबित होगा। नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तिगड़ी भारत को तेज गेंदबाजी में अच्छे विकल्प मुहैया कराएगी। पत्नी की तबियत खराब होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहे धवन सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
आस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और कप्तान स्टीव स्मिथ के ऊपर निर्भरता है। अब स्मिथ के बाहर होने से यह संकट और गहरा गया था। आस्ट्रेलिया के पास ग्लेन मैक्सवेल जैसा टी-20 विशेषज्ञ है। वहीं टी-20 में ट्रेविस हेड भी सफल रहे हैं। टी-20 के लिए आस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ को शामिल किया है। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हुई है। हरफनमौला खिलाड़ी मोइजेज हेनरिक्स और डेन क्रिस्टियन जैसे टी-20 विशेषज्ञों से आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत दिख रही है।
Next Story