Archived

सचिन का विकेट गिराने से इस बॉलर को मिलता था बड़ा सुकून!

आनंद शुक्ल
30 Sep 2017 8:20 AM GMT
सचिन का विकेट गिराने से इस बॉलर को मिलता था बड़ा सुकून!
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही मौजूदा सिरीज़ में क्रिकेट फैंस दो युवा कप्तानों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच की नोक-झोक बेहद पसंद आती है। वहीं फैंस हमेशा इन दोनों की तुलना भी करते रहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की सारी रणनीति मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इर्द-गिर्द ही घूमती थी।

तिरुवनंतरपुरम: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच की जंग रोमांच की सभी हदें पार कर देती है। दुनिया की दो टॉप टीमों के बीच खुद को एक दूसरे से बेहतर साबित करने की होड़ में खिलाड़ी हर पैंतरा अपनाते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही मौजूदा सिरीज़ में क्रिकेट फैंस दो युवा कप्तानों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच की नोक-झोक बेहद पसंद आती है। वहीं फैंस हमेशा इन दोनों की तुलना भी करते रहते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले मुकाबले खेले जाते थे, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की सारी रणनीति मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इर्द-गिर्द ही घूमती थी। खासकर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंबाज ब्रेट ली के बीच जंग की यादें आज भी क्रिकेट फैंस के जहन में ताजा हैं। सचिन जब ब्रेट ली की गेंदों पर चौके-छक्कों की बरसात करते तो ली स्लेजिंग से सचिन का ध्यान भटकाने की कोशिश करते थे। कई बार ऐसा करके इन्होंने सचिन का विकेट भी लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली ने शुक्रवार को कहा कि वह जिस आवाज को सुनना पसंद करते थे और जो उनके लिए सर्वश्रेष्ठ आवाज थी, वो उनकी गेंद द्वारा सचिन तेंदुलकर के विकेट को उखाड़ने की आवाज थी. ली ने यह बात केरल सरकार के कोक्लियर इम्पलांटेशन प्रोग्राम के तहत उन युवा बच्चों से बात करते हुए कही जिन्हें सुनने में परेशानी है. ली ने कहा, "जो आवाज मैं सुनना नहीं चाहता था, वह थी-'अंपायर का गेंद को नो बाल करार देना.'

Next Story