Archived

IndvsAus: बीसीसीआई ने जारी की टी-20 की भारतीय टीम, जानिए कौन-कौन है शामिल

आनंद शुक्ल
2 Oct 2017 12:18 PM GMT
IndvsAus: बीसीसीआई ने जारी की टी-20 की भारतीय टीम, जानिए कौन-कौन है शामिल
x
सीरीज 4-1 से जीतने के बात बीसीसीआई टी- 20 के लिए टीम भारतीय खिलाडियों का चयन किया। ऑस्ट्रेलिया व भारत खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्ली: सीरीज 4-1 से जीतने के बात बीसीसीआई टी- 20 के लिए टीम भारतीय खिलाडियों का चयन किया। ऑस्ट्रेलिया व भारत खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है वहीँ स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया। बीसीसीआई ने वनडे में सीरीज में चार अर्द्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे को शामिल नही किया गया। शिखर धवन जो वनडे सीरीज में नही खेले थे उन्हें टी-20 में शामिल किया।

उमेश यादव,युवराज सिंह और मोहम्मद शमी को भी टी -20 में शामिल नहीँ किया गया। वही दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत की जगह दी गयी है। ऋषभ पंत न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिये पांच मैच खेलेंगे। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया ,'' आशीष नेहरा ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। उन्हें चैम्पियंस ट्राफी भी खेलनी थी लेकिन आइपीएल में उसे चोट लग गई। जिसके वजह से वह खेल नही पाए थे। अब फिट होने के साथ वह वापसी कर रहा है क्योंकि बात फिटनेस की थी फॉर्म की नहीं। आशीष को कभी खराब फॉर्म के कारण बाहर नहीं किया गया।

युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के अच्छे प्रदर्शन करने के कारण अश्विन और जडेजा के लिये अब वापसी मुश्किल लग रही है। अश्विन ने चार मैचों में 29 विकेट लिए हैं और 200 से ज्यादा रन बनाये हैं।
लोकेश राहुल को भी टीम में शामिल है। वनडे सीरीज में खेले मनीष पांडे ,केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टी-20 में शामिल है। उम्मीद है कि चयनकर्ता इन्हें 2019 विश्व कप के लिए तैयार कर रहे हैं।
टी-20 में शामिल खिलाडी है, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल, युवराज सिंह के टी- 20 में शामिल न होने पर उनके फैंस ने नाराजगी जताई है।

Next Story