Archived

INDvsAUS: भारत के सामने 335 रनों का लक्ष्य, रोहित और रहाणे क्रीज पर

आनंद शुक्ल
28 Sep 2017 12:22 PM GMT
INDvsAUS: भारत के सामने 335 रनों का लक्ष्य, रोहित और रहाणे क्रीज पर
x
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए हैं।

बेंगलुरु: अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए हैं। 9 अोवरों में बिना कोई विकेट खोए 59 रन बना लिए हैं। रहाणे 33 और रोहित 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए हैं। रहाणे ने 37 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 17 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन की पारी खेली।

इससे पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 231 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया। ओपनर आरोन फिंच (94) और डेविड वार्नर (124) ने भारत के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े। आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

ऐसे हुए आउट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़

डेविड वॉर्नर एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। केदार जाधव की गेंद पर आउट होने से पहले वॉर्नर ने 119 गेंदों पर 124 रन बनाए। इस पारी में वॉर्नर ने 12 चौके और 6 दमदार छक्के भी जमाए। इसके बाद उमेश यादव की गेंद पर एरॉन फिंच 94 रन बनाकर आउट होकर शतक से चूक गए। हार्दिक पांड्या ने फिंच का कैच पकड़कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 03 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी पवेलियन लौट गए। स्मिथ ने उमेश यादव की गेंद पर विराट कोहली के हाथ में कैच थमा दी। ट्रेविस हेड के दौर पर उमेेश ने अपना तीसरा विकेट लिया। हेड 29 रन बनाकर रहाणे के हाथों उमेश की गेंद पर कैच आउट हुए। उमेश यादव ने हैंड्सकौंब को 43 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

लय में है विराट सेना

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शनदार लय में है। पिछले तीनों मैचों में टीम इंडिया ने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए सीरीज अपने कब्जे में कर ली है। अब उसका इरादा क्लीन स्वीप पर है। कोहली की नजरें इस मैच को जीत कर महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड को तोड़ने पर होंगी। भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो कोहली वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर लगातार सबसे ज्यादा जीत (लगातार नौ मैच में जीत) हासिल करने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

Next Story