Archived

भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर जीती टी-20 सीरीज, रोहित शर्मा ने ठोंका शानदार शतक

Arun Mishra
8 July 2018 4:27 PM GMT
भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर जीती टी-20 सीरीज, रोहित शर्मा ने ठोंका शानदार शतक
x
इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने उसके घरेलू मैदान पर पहली बार टी-20 सीरीज पर कब्जा किया।

ब्रिस्टल : इंग्लैंड ने यहां खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है। रोहित शर्मा ने शानदार शतक ठोंका। रोहित शर्मा ने टी-20 में तीसरा शतक लगाया है। इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने उसके घरेलू मैदान पर पहली बार टी-20 सीरीज पर कब्जा किया।

रोहित शर्मा ने इस मैच में 14 रन बनाते ही अपने दो हजार टी-20 रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे और विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय हैं। रोहित ने इस मैच में अपना 16वां अर्धशतक भी लगाया। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए। ओपनर जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए।


चहर के पहले ही ओवर में बने 13 रन:इंग्लैंड की पारी में भारत के लिए पहला ओवर फेंकने दीपक चहर आए। ये उनका पहला अंतरराष्ट्रीय ओवर भी था। इसमें जोस बटलर और जेसन रॉय ने मिलकर 13 रन बनाए। उसके बाद जेसन रॉय ने हार्दिक पंड्या के पहले ओवर में 22 रन बनाए। इस ओवर में जेसन ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि बाद में हार्दिक ने 14वें ओवर में दो विकेट लेते हुए पहले इयॉन मोर्गन और फिर एलेक्स हेल्स को आउट किया। उन्होंने 18वें ओवर में बेन स्टोक्स को 14 और जॉनी बेयरस्टो को 25 रन पर आउट किया। हार्दिक ने मैच में कुल 4 विकेट लिए।

भारत ने टीम में दो बदलाव किए: कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की जगह सिद्धार्थ कौल और दीपक चहर को टीम में शामिल किया। चहर पहली बार भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड ने भी टीम में एक बदलाव करते हुए जो रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया।

Next Story