Archived

IPL11 Playoffs : सातवीं बार फाइनल में पहुँची चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL11 Playoffs : सातवीं बार फाइनल में पहुँची चेन्नई सुपरकिंग्स
x

मुंबई :फॉफ डुप्लेसी की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद को मात देकर रिकॉर्ड सातवीं बार फाइनल में पहुंच गई है। हैदराबाद द्वारा जीत के लिए दिए 140 रन के लक्ष्य को चेन्नई ने बड़े ही रोचक अंदाज में 5 गेंद और 2 विकेट रहते हासिल कर लिया। डुप्लेसी 42 गेंद में 67 रन का शानदार पारी खेली। पारी की शुरुआत करने आए डुप्लेसी ने छक्का जड़कर सीएसके को जीत दिलाई।


5 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 25/3 . चेन्नई के 3 विकेट गिर चुके हैं .


सिद्धार्थ कॉल ने अपने ओवर के 3 गेंद पर रैना को आउट किया और 4 गेंद पर रायडू को बोल्ड कर दिया . अब सिद्धार्थ कॉल की हेट्रिक गेंद पर हैं .


हैदराबाद ने 20 ओवर खेलने के बाद चेन्नई को 140 रनों का लक्ष्य दिया है .


अब हमें आईपीएल के सीजन 11 के विजेता का ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि आज आईपीएल 11 का पहला क्वालीफ़ायर है . यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा .

इस मैच में जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा तो हारने वाली टीम को एक बार और खेलने का मौका मिलेगा . क्वालीफ़ायर 1 में हारने वाली टीम को क्वालीफ़ायर 3 में क्वालीफ़ायर 2 में जीतने वाली टीम से मुक़ाबला करना पडेगा .
क्वालीफ़ायर 1 में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल के टिकट के लिए भिड़ेंगी . एक तरफ चेन्नई है जिसमें वाटसन , रायडू , कप्तान धोनी और सुरेश रैना अच्छी फॉर्म में हैं .
तो वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद है जिसमें अभी तक के मुक़ाबलों में कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन ही ठीक प्रकार से खेल रहे हैं . अगर हैदराबाद को चेन्नई से जीतना है तो उनके मिडिल आर्डर को भी ठीक से खेलना होगा .

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story