Archived

मोर्ने मोर्कल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, AUS के खिलाफ खेलेंगे अंतिम श्रृंखला

Arun Mishra
27 Feb 2018 5:43 AM GMT
मोर्ने मोर्कल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, AUS के खिलाफ खेलेंगे अंतिम श्रृंखला
x
Morné Morkel (File Photo)
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मॉर्ने मोर्केल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।
नई दिल्ली : साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मॉर्ने मोर्केल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। मॉर्ने मोर्कल अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे। 33 वर्षीय मोर्केल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की हैं।

मोर्कल ने 2006 में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर डेब्यू किया था। मोर्केल ने अब तक अपने 12 साल के करियर में 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी-20 मैच खेले हैं।
मोर्केल ने कहा, 'मेरे लिए यह काफी मुश्किल फैसला था, लेकिन मुझे लगता है कि जीवन के नए सफर की शुरुआत के लिए यह सबसे सही समय है। यह फैसला मेरे और परिवार के लिए सही है।'

उन्होंने कहा, 'मैंने साउथ अफ्रीकी जर्सी में अपने क्रिकेट के सफर को जिया है। मैं अपने साथी खिलाड़ियों, साउथ अफ्रीका क्रिकेट अपने परिवार और दोस्तों का हमेशा मेरा साथ देने के लिए शुक्रगुजार हूं। मैं जानता हूं कि मेरे अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट बचा है लेकिन मैं जिंदगी के अगले सफर के लिए उत्साहित हूं। अभी मैं अपना सारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर लगाना चाहता हूं।'

मोर्केल ने एकदिवसीय मैचों मे कुल 294 विकेट लिए हैं। इसमें उनके एक मैच में सात बार पांच विकेटों की उपलब्धि भी शामिल है। उन्होंने तीनों प्रारूपों में टीम के लिए कुल 529 मैच खेले हैं।
Next Story