Archived

विराट कोहली को स्लिप डिस्क समस्या नहीं, गर्दन में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे काउंटी क्रिकेट

Arun Mishra
24 May 2018 11:30 AM GMT
विराट कोहली को स्लिप डिस्क समस्या नहीं, गर्दन में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे काउंटी क्रिकेट
x
Virat Kohli
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली गर्दन में चोट के कारण इंग्लिश काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे
नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली गर्दन में चोट के कारण इंग्लिश काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने गुरुवार को उनके काउंटी क्रिकेट से बाहर होने की घोषणा की। बीसीसीआई ने कहा कि चोट से उबरने के लिए कोहली को 3 हफ्ते के रीहबिलिटेशन की जरूरत होगी। कोहली का फिटनेस परीक्षण 15 जून को होगा उसके बाद ही ब्रिटेन दौरे के शुरुआती चरण में उनके मौजूद होने की पुष्टि हो पाएगी।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर बताया है कि कोहली इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे से ठीक पहले काउंटी क्रिक्रेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दरअसल, कोहली बुधवार को जांच के लिए मुंबई के एक अस्पताल गए थे जिसके बाद खबरें आई थीं कि उन्हें स्लिप डिस्क हो गया है और वह इंग्लैंड दौरे से पहले सरे के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। बाद में बोर्ड के एक अधिकारी ने साफ किया कि विराट को स्लिप डिस्क नहीं है। यह मामला नेक स्प्रेन (गर्दन में मोच) का है।
बोर्ड की ओर से कहा गया कि विराट के काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला मेडिकल टीम द्वारा चेकअप के बाद किया गया। टीम इंडिया के कप्तान को बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अब रीहबिलिटेशन से गुजरना होगा। उन पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर रखेगी। कोहली जल्द ही प्रशिक्षण शुरू करेंगे और 15 जून को बेंगलुरु के एनसीए में उनका फिटनेस टेस्ट होगा। मेडिकल टीम को उम्मीद है कि वह आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले फिट हो जाएंगे।
बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में बताया, 'सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 17 मई 2018 को हुए आईपीएल के 51वें मैच के दौरान विराट कोहली को गर्दन में चोट लगी थी।' बताया गया है कि उसके बाद दर्द कम हो गया था, लेकिन वह एहतियात के तौर पर चेकअप के लिए गए थे।
इससे पहले क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि हां, विराट के साथ थकान का मसला है, लेकिन यह वर्क मैनेजमेंट की बात है। उन्हें स्लिप डिस्क नहीं है। फिलहाल हम लोग उनके वर्कलोड की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा- हम एक योजना तैयार कर रहे हैं, जिससे उनके काउंटी कार्यकाल को कम किया जा सके।
लगातार क्रिकेट हो सकती है चोट की वजह
- जून, 2017 से मई, 2018 तक 9 टेस्ट खेले
- पिछले 12 महीनों में 29 वनडे और 9 टी-20 का रहे हिस्सा
- भारतीय टीम ने पिछले एक साल में 59 इंटरनैशनल मैच खेले। इसमें 47 में विराट शामिल रहे।
- उनसे अधिक सिर्फ रोहित और हार्दिक पंड्या (48-48 मैच) ने खेले हैं।
Next Story