खेलकूद

नए साल के पहले ही दिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने अपने फैंस को दिया बड़ा झटका! संन्यास लेने का किया ऐलान

Arun Mishra
1 Jan 2024 7:15 AM GMT
नए साल के पहले ही दिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने अपने फैंस को दिया बड़ा झटका! संन्यास लेने का किया ऐलान
x
नए साल के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

नए साल 2024 का आगाज हो चुका है. नए साल के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। डेविड वार्नर ने इस सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ अपने विदाई टेस्ट से पहले अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को समाप्त करने का फैसला किया है। हालांकि, उन्होंने जरूरत पड़ने पर 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने की संभावना से इनकार नहीं किया है।

बुधवार को अपने गृहनगर सिडनी में होने वाले अपने 112वें और अंतिम टेस्ट मैच में, 37 वर्षीय खिलाड़ी मैदान पर कदम रखेंगे।

ऐसा है वॉर्नर का वनडे रिकॉर्ड

वॉर्नर ने 161 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में 45.30 की औसत और 97.26 के स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक निकले. वॉर्नर ने जनवरी 2009 में होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था और रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ, माइकल क्लार्क और स्टीव वॉ के बाद छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने.

अब तक 111 टेस्ट मैच खेले हैं

वॉर्नर ने अब तक 111 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 44.58 की औसत से 8695 रन दर्ज हैं. उनके नाम पर टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक और 36 अर्धशतक दर्ज हैं. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 क्रिकेट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे और उन्हें उम्मीद है कि जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले विश्व कप में उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं तथा टेस्ट और वनडे से संन्यास लेने के बाद उनका विश्वभर की टी20 लीग में खेलने की संभावना है.

Next Story