खेलकूद

IND Vs SA 2nd Test LIVE : साउथ अफ्रीका को नौवां झटका, मार्करम शतक बनाकर आउट;

Arun Mishra
4 Jan 2024 9:43 AM GMT
IND Vs SA 2nd Test LIVE : साउथ अफ्रीका को नौवां झटका, मार्करम शतक बनाकर आउट;
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है।

India vs South Africa 2nd Test 2nd Day: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। आज दूसरे केप टाउन टेस्ट का दूसरा दिन है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है. भारत को पहले मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में उसके लिए यह मैच जीतना जरूरी है. केपटाउन टेस्ट में आज (4 जनवरी) साउथ अफ्रीकी टीम अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 62 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी है. फिलहाल साउथ अफ्रीका की ओर से नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी बल्लेबाजी कर रहे हैं.

दूसरे दिन अफ्रीका को पहले ओवर में झटका लगा, जब डेविड बेडिंघम को जसप्रीत बुमराह ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करा दिया. बेडिंघम सिर्फ 11 रन बना पाए. फिर बुमराह ने काइल वेरिन को भी सस्ते में निपटा दिया. वेरिन के आउट होने के चलते अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 85 रन हो गया. वेरिन के आउट होने के कुछ देर बाद मार्करम ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली.

उधर बुमराह की कहर बरपाती गेंदबाजी जारी रही और उन्होंने 103 के टीम स्कोर पर मार्को जानसेन को आउट करके अफ्रीका को छठा दिया. बुमराह ने फिर केशव महाराज को आउट करके अपना पांचवां विकेट लिया. छह विकेट गिरने के बाद ए़डेन मार्करम ने अकेले मोर्चा संभाल लिया और उन्होंने सिर्फ 99 गेंदों पर अपना शतक जड़ दिया. मार्करम ने 106 रन बनाए, जिसमें 17 चौके और दो छक्के शामिल रहे. मार्करम को मोहम्मद सिराज ने चलता किया.

Next Story