Archived

Hero Asia Cup 2017: जापान से भिड़ने के लिए तैयार भारतीय हॉकी टीम

Vikas Kumar
10 Oct 2017 12:56 PM GMT
Hero Asia Cup 2017: जापान से भिड़ने के लिए तैयार भारतीय हॉकी टीम
x
ढाका के मौलाना बशानी नेशनल स्टेडियम में एशिया कप 2017 पुरुष हाकी मैंच शुरू होने वाला है। पहला हाकी मैंच बुधवार को भारतीय टीम और जापान के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम...

नई दिल्ली : ढाका के मौलाना बशानी नेशनल स्टेडियम में एशिया कप 2017 पुरुष हाकी मैंच शुरू होने वाला है। पहला हाकी मैंच बुधवार को भारतीय टीम और जापान के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम पुल ए में जापान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा।

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने मैच से पहले बात-चीत मे कहा कि पहला टूर्नामेंट हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि पहले मैच से ही घबराहट को दूर करने के लिए लय पकड़ना पड़ता है। भारतीय टीम ने पिच पर मैच का दो भी अभ्यास किया और टीम ने ओमान के साथ भी अभ्यास किया। हमारी टीम पहले हाकी मैच के लिए काफी उत्साहित है।

भारतीय टीम कोच शुअर्ड मरेन के साथ टीम रविवार को ढाका पहुची, कोच शुअर्ड मरने के अगवानी में भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलेगी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए 6 महीना से बेगलुरु में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था।

भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि हम इस टूर्नामेंट में टॉप रैंकिंग वाली टीम है और हमे इसे बरकार रखना होगा। भुनेश्वर में होने वाले ओडिशा हाकी पुरुष वर्ल्ड कप 2018 में मेजबान देश होने के वजह से भारतीय हाकी टीम पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। चीन,कोरिया ,जापान ओमान और बांग्लादेश को अच्छा प्रदर्शन कर ओडिशा हाकी पुरुष वर्ल्ड कप 2018 में स्थान बनाना होगा।

हम किसी भी टीम को कमजोर नहीं मान सकते है। जापान कि टीम आक्रामक खेल खेलने के लिए जाना जाता है।

मनप्रीत सिंह ने कहा कि 'हमने देखा है कि वे कैसे खेलते हैं और वे निश्चित रूप से एशिया में सबसे तेज सुधार वाली टीमों में से एक है। हम कभी भी जापान को हल्के में नहीं ले सकते हैं।' जापान टीम के साथ खेलना भारतीय टीम के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगी।

Next Story