खेलकूद

T20 वर्ल्ड कप 2021 की तारीखों का हुआ ऐलान

सुजीत गुप्ता
29 Jun 2021 11:42 AM GMT
T20 वर्ल्ड कप 2021 की तारीखों का हुआ ऐलान
x
टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने का फैसला लिया।

कोरोना माहमारी को देखते हुए इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को रद्द कर यूएई शिफ्ट कर दिया गया आईसीसी ने मंगलवार को तारीखों का एलान करते हुए कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई इस प्रमुख टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी थी कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा। आईसीसी ने आज इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी। यूएई और ओमान के चार मैदानों पर इस टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकैडमी ग्राउंड शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'हम बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट से लगातार संपर्क में रहेंगे, जिससे फैन्स क्रिकेट के इस जश्न का पूरा लुत्फ उठा सकें।' बीसीसीआई को अब 17 अक्टूबर से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के भी फेज-2 का आयोजन करना होगा। आईपीएल 2021 का फेज-2 भी यूएई में ही खेला जाना है।

बतादें कि टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने का फैसला लिया। इससे पहले कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था।

Next Story