खेलकूद

साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने का बड़ा एक्शन, भारतीय खिलाड़ियों पर भी लगा जुर्माना

Arun Mishra
29 Dec 2023 6:59 AM GMT
साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने का बड़ा एक्शन, भारतीय खिलाड़ियों पर भी लगा जुर्माना
x
भारत बैक टू बैक दो झटके से पूरी तरह से बैकफुट पर आ गया...!!

ICC imposed Fine on Team India : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले मुकाबले के बाद भारतीय टीम विश्व चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान से खिसककर पांचवें पायदान पर पहुंच गया था। अब भारत को एक और बड़ा झटका लगा है। आईसीसी ने भारत के 2 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स घटा दिए हैं। भारत अब पांचवें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गया है। इसके अलावा आईसीसी ने सभी भारतीय खिलाड़ियों पर 10 फीसदी का जुर्माना भी लगाया है। इससे भारत को तगड़ा नुकसान हुआ है। भारत बैक टू बैक दो झटके से पूरी तरह से बैकफुट पर आ गया है।

सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर डाले थे, इस कारण से आईसीसी ने टीम पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया और साथ ही दो महत्वपूर्ण प्वाइंट्स भी घटा दिए हैं। इससे भारत को प्वाइंट्स टेबल में काफी नुकसान हुआ है।

आईसीसी ने आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया है। यह अनुच्छेद न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित है। अगर किसी भी टीम की ओर से ओवर के लिए आवंटित समय से लेट ओवर डाली जाती है, तो खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाता है। अगर किसी टीम की ओर से एक ओवर लेट डाले जाते हैं, तो खिलाड़ियों पर मैच फीस का 5 फिसदी जुर्माना लगाया जाता है और एक प्वाइंट्स भी घटाए जाते हैं। भारत ने 2 ओवर लेट डाले हैं, इस कारण से खिलाड़ियों की मैच फीस का 10 फिसदी जुर्माना लगाया गया है और 2 प्वाइंट्स घटाए गए हैं।

Next Story