Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > शिमलाः गहरी खाई में बस गिरने से 11 की मौत 20 घायल

शिमलाः गहरी खाई में बस गिरने से 11 की मौत 20 घायल

 Special News Coverage |  2016-05-21 12:26:36.0

theog-accident_1463821938

शिमला


हिमाचल प्रदेश में एक निजी बस के गहरी खाई में गिर जाने से 11 यात्रियों की मौके पर मौत और 20 यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को तुरंत चिक्तिसा सुविधा उपलब्ध कराइ गई है। शिमला के ठियोग के पास हुए बस हादसे में 11 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। हादसा इतना भयानक था कि बस के परखच्चे उड़ गए।







चारों ओर चीखपुकार का माहौल, जिसे देख किसी का भी दिल पसीज जाए। हादसे की सूचना अस्पताल प्रबंधन को मिल चुकी थी। प्रबंधन ने अपने स्तर पर तैयारियां करनी शुरू कर दीं।

इमरजेंसी मेडिसन वार्ड में डाक्टरों की टीम तैयार थी। हादसे की सूचना मिलते ही लोग मौके के लिए रवाना हुए, जबकि परिजन आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे। पुलिस प्रशासन ट्रैफिक कंट्रोल करने में जुट गया था। यह मौजूद हर शख्स की आंख नम थी।

अस्पताल में दोपहर सवा एक बजे के करीब तेजी से स्कार्पियो गाड़ी प्रवेश करती है। गाड़ी में से पांच साल के बच्चे को स्ट्रेचर में रखा जाता है और उपचार के लिए ले जाया जाता है। लेकिन कुछ ही मिनटों में सूचना मिलती है कि बच्चे की मौत हो चुकी है। इसके बाद वहां मौजूद लोगों में खामोशी छा जाती है।


इसके बाद एकाएक निजी वाहनों व एंबुलेंस के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। एक के बाद एक घायलों को उपचार देने के लिए वार्ड में ले जाया जाता है। डाक्टरी उपचार मिलने के बाद आगामी जांच के लिए एक्सरे करवाने के लिए भेजा जाता है। कुछ समय तक तो सब ठीक रहा लेकिन बाद में अव्यवस्थाओं का दौर शुरू हो गया। लोग इलाज के लिए यहां तरसते रहे।


जबकि दूसरी ओर परिसर के बाहर खड़े लोग अपने मरीजों की राह ताकते रहे। बस हादसे में घायल लोगों की आंखों तो किसी के सिर पर चोट लगी थी। कुछ ऐसे भी लोग थे, जिनके बाजू व टांगों में अंदरूनी चोटें आई। इस दौरान पूरा इमरजेंसी वार्ड लोगों के कराहने से गूंज रहा था। उधर गंभीर घायल युवक को एचडीयू वार्ड भेजा गया। दोपहर ढाई बजे के करीब उसकी भी मौत हो गई।

Tags:    
Share it
Top