Archived

नीतीश के मंत्री बोले महागठबंधन टूटने से लालू का दिमाग असंतुलित हो गया, मचा वबाल

नीतीश के मंत्री बोले महागठबंधन टूटने से लालू का दिमाग असंतुलित हो गया, मचा वबाल
x

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी का बड़ा बयान!शेखपुरा.ललन कुमार: शेखपुरा पहुंचे बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री व भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा ने लालू प्रसाद पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन टूटने के बाद से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं और यही नतीजा है कि वे कुछ से कुछ बोलते रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एवं अपराध को संरक्षण देने वाले लोगों में अब चिंता सताने लगी है कि लालू के बाद उन्हें बचाने वाला कोई व्यक्ति नहीं है।


मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर महागठबंधन को तोड़ने का फैसला कोई साधारण फैसला नहीं था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य की जनता के हित में और बिहार के रुके विकास के हित मे इस गठबंधन को फिर से बनाकर असाधारण निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने के बाद राज्य तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना शुरू कर दिया है । साथ ही सत्ता के नशे में चूर होकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्यों में महागठबंधन टूटने के बाद बेचैनी छा गई है। बिहार की जनता अब केवल विकास देखना चाह रही है।



वहीं श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मजदूरों के हितों के लिए बिहार में जल्द ही श्रम नीति बनाई जाएगी। बिहार में श्रमिकों की स्थिति बेहतर हो इसके लिए सरकार पूरी कटिबद्धता से कार्य कर रही है। नए अधिनियम के तहत रजिस्टर्ड श्रमिकों को बेहतर सुविधा दी जाएगी ताकि श्रमिकों की स्थिति में ना केवल बेहतर सुधार हो बल्कि श्रमिकों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं के बाद उनके परिजनों को भी कई लाभ भी मिल सकें। जिससे उनकी स्थिति बेहतर हो सकेगी।

इससे पहले शेखपुरा पहुंचे श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा को एनडीए कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। शहर के बाईपास स्थित सर्किट हाउस पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने बैठक भी की। मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि श्रमिकों की सुरक्षा के प्रति सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है।श्रमिकों को जहाँ कई लाभ मिलेंगे वहीँ उनके बच्चों को भी बेहतर शिक्षा मुहैया कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा और मनरेगा मजदूर का भी रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। इसके साथ ही बिहार से बाहर जाने वाले श्रमिकों को भी रजिस्ट्रेशन के साथ बीमा की व्यवस्था की जाएगी और फिर अगर किसी प्रकार की दुर्घटना में उनकी मौत होती है तो उनके परिजन को दस लाख रूपए तक का लाभ भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रमिकों एवं उनके बच्चों को पुनर्वास योजना का भी लाभ दिया जाएगा। मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष डॉ अर्जुन, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय प्रभाकर,जिला महामंत्री राजीव कुमार सिन्हा, मुकेश सिंह, डॉ विनोद , एनडीए नेताओं में ,उमेश पटेल ,भगवान कुशवाहा ,सुबोध कुमार, रोशन कुमार, टुनटुन कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।



Next Story