Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > भारत पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होगा धर्मशाला में - वीरभद्र सिंह

भारत पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होगा धर्मशाला में - वीरभद्र सिंह

 Special News Coverage |  2016-03-01 03:29:07.0



dharamshala-cricket-stadium_भारत पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होगा धर्मशाला में - वीरभद्र सिंह

शिमला
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और हिमाचल के मुख्यमंत्री बीरभद्र सिंह ने 19 मार्च को पाकिस्तान और भारत के बीच हो रहे मैच को धर्मशाला में नहीं कराने का केंद्र सरकार से अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री और बीसीसीआई को पत्र लिखकर कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच T-20 का 19 मार्च का मैच धर्मशाला में न करा रद्द कर दिया जाये या देश के किसी अन्य स्टेडियम में कराया जाय।


वीरभद्र सिंह ने लिखा है, 'हिमाचल के बहुत सारे जवान पाक बोर्डर पर हुई लड़ाई में शहीद हो गये। हम शहीदों का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते है। इस लिए भारत पाक के बीच कोई भी मैच हिमाचल प्रदेश के स्टेडियम में नहीं खेला जाय।


कार्यकारिणी ने बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सांसद अनुराग ठाकुर के धर्मशाला में मैच कराए जाने का विरोध किया है। बताया कि इससे बीजेपी का पाकिस्तान प्रेम साफ़ झलकता है।

चपीसीसी अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखु ने कहा, ‘बीसीसीआई को शहीदों के परिवारों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह मैच या तो रद्द कर देना चाहिए या फिर इसका आयोजन किसी अन्य राज्य में करना चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी वर्ल्ड कप के अन्य मैचों के आयोजन के खिलाफ नहीं है लेकिन केवल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के आयोजन का विरोध कर रही है क्योंकि इससे लोगों विशेषकर शहीदों के परिवारों की भावनाएं आहत होंगी।’


इस मैच का पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शांताकुमार और पूर्व बीजेपी विधायक राकेश पठानिया भी विरोध क्र चुके है। मैच धर्मशाला में नही होने दिया जायेगा।

Tags:    
Share it
Top