Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > धर्मशाला नगर निगम पर कांग्रेस ने किया भाजपा का सूपडा साफ़

धर्मशाला नगर निगम पर कांग्रेस ने किया भाजपा का सूपडा साफ़

 Special News Coverage |  2016-03-27 16:19:30.0

mc-election_धर्मशाला नगर निगम पर कांग्रेस ने किया भाजपा का सूपडा साफ़
धर्मशाला
हिमाचल के दूसरे नगर निगम धर्मशाला के पहले चुनाव में कांग्रेस ने परचम लहराया है। दिग्गज नेताओं के साथ पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भाजपा समर्थक उम्मीदवारों को करारी हार का सामना करना पड़ा।

भाजपा की निवर्तमान नप अध्यक्ष के अलावा पार्टी के मेयर पद के संभावित उम्मीदवार भी चुनाव हार गए हैं। कुल 17 वार्डों में से 13 पर कांग्रेस समर्थक उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। भाजपा नगर निगम चुनाव में मात्र 3 सीटों पर सिमट कर रह गई।


एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी की झोली में आई है। भाजपा को पार्टी समर्थित चेहरों के बूते चुनाव में उतरना भी महंगा पड़ा। पहले नगर निगम के चुनाव में धर्मशाला के लोगों ने दिल खोलकर वोट डाले। कुल 74.18 फीसदी मतदान रहा।

चुनाव परिणाम के बाद अब साफ हो गया है कि धर्मशाला नगर निगम का पहला मेयर कांग्रेस समर्थक ही बनेगा। इसके लिए लॉबिंग शुरू हो गई है। शहरी विकास विभाग के निदेशक अब शपथ ग्रहण समारोह के लिए विजेता पार्षदों को आमंत्रित करेंगे। इसके बाद पार्षद अपना मेयर और डिप्टी मेयर चुनेंगे।

पहले ही चुनाव में जनता ने धर्मशाला के कुछ बड़े चेहरों को नकार दिया। भाजपा की निवर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष कमला पटियाल चुनाव हार गईं। वहीं, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पप्पी को भी हार का मुंह देखना पड़ा। भाजपा के मेयर पद के संभावित उम्मीदवार जसवीर कौशल भी चुनाव हार गए।

Tags:    
Share it
Top