Archived

गौरी लंकेश मर्डर: राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दर्ज कराई शिकायत

Arun Mishra
8 Sep 2017 2:44 PM GMT
गौरी लंकेश मर्डर: राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दर्ज कराई शिकायत
x
बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के बयान के खिलाफ कर्नाटक के चिकमंगलूर में शिकायत दर्ज कराई।
नई दिल्ली : वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरू में हुई हत्या के बाद से बीजेपी और विपक्ष के बीच राजनीतिक हमले जारी हैं। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के बयान के खिलाफ कर्नाटक के चिकमंगलूर में शिकायत दर्ज कराई।

गौरी लंकेश की हत्या के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) पर सवाल उठाये थे और कहा था कि जो कोई भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है, उसे चुप करा दिया जाता है।
बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था, 'लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री चुप हैं और उन्होंने कुछ भी नहीं कहा है। उनकी पूरी विचारधारा का मुख्य बात यही है कि विरोध के आवाजों को दबा दो।' राहुल ने कहा था, 'इस देश का इतिहास अहिंसा का है .. हत्या का औचित्य सही साबित नहीं किया जा सकता है।'

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को गौरी लंकेश की हत्या के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जांच शुरू होने से पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व दक्षिणपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहराने की निंदा की। प्रसाद ने कहा, 'जांच शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी ने सार्वजनिक तौर पर दक्षिणपंथ व आरएसएस विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया। राहुल गांधी हमेशा बिना अपना होमवर्क किए ही बोलते हैं। इसलिए उन्होंने दोषी होने का फैसला सुना दिया।'

उन्होंने कहा, 'कर्नाटक में यह पहली घटना नहीं है। अब तक कलबुर्गी के हत्यारों को क्यों नहीं पकड़ा गया। वहां किसकी सरकार है। राहुल गांधी हम से सवाल पूछते हैं। क्या उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से पूछा है कि अब तक हत्यारे क्यों नहीं पकड़े गए।' वरिष्ठ पत्रकार लंकेश को तीन अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार को बेंगलुरू स्थित उनके आवास पर गोली मार दी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।
(इनपुट IANS से भी)

Next Story