Home > राज्य > मूर्तितोड़ राजनीति : लेनिन, अंबेडकर, श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बाद अब गांधी की प्रतिमा तोड़ी

मूर्तितोड़ राजनीति : लेनिन, अंबेडकर, श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बाद अब गांधी की प्रतिमा तोड़ी

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों को तोड़े जाने का उपद्रव जारी है.

 Arun Mishra |  2018-03-08 05:34:58.0  |  दिल्ली

मूर्तितोड़ राजनीति : लेनिन, अंबेडकर, श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बाद अब गांधी की प्रतिमा तोड़ी

नई दिल्ली : त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों को तोड़े जाने का उपद्रव जारी है. गुरुवार को केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. कन्नूर के थालिपरंबा इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया, मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं. स्थानीय पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.


महात्मा गांधी की मूर्ति के अलावा तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर पेरियार नगर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट फेंक दिया गया है. इससे पहले बुधवार को मेरठ में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था.

गौरतलब है कि त्रिपुरा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद कई जगह हिंसा की बात सामने आई थी. इस दौरान त्रिपुरा में दो जगह लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई थी, इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया था.

हिंसा के दौरान त्रिपुरा में लेनिन, तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति गिराने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जता चुके हैं. बुधवार को खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं. प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है. गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को इस प्रकार के मामले से सख्ती से निपटने की बात कही है. इस मसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है.

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top