Home > राज्य > मेघालय: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आज 4 विधायक BJP में होंगे शामिल

मेघालय: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आज 4 विधायक BJP में होंगे शामिल

आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में सत्तारूढ़ दल के लिए यह बड़ा झटका है। मेघालय भाजपा के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने सोमवार को बताया कि...

 Vikas Kumar |  2018-01-02 07:21:32.0  |  मेघालय

bjpBJP

शिलांग : मेघालय विधासभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। आज कांग्रेस और अन्य दलों के चार विधायक बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। ये विधायक पहले ही विधानसभा से अपना इस्तीफा दे चुके है।

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ए एल हेक मंगलवार को बीजेपी में शामिल होंगे। इनके अलावा एक यूडीएफ और दो निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने इसे राज्य में बदलाव की बयार बताया है।

आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में सत्तारूढ़ दल के लिए यह बड़ा झटका है। पिछले दस दिनों में कांग्रेस के 9 विधायक पार्टी छोड़ चुके है। मेघालय भाजपा के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने सोमवार को बताया था कि हेक तीन अन्य विधायकों के साथ गोल्फ लिंक मैदान में भगवा दल की एक रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे।

मेघालय में चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री के जे अल्फॉंस, बीजेपी के पूर्वोत्तर मामलों के प्रभारी राम माधव और पूर्वोत्तर जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के संयोजक और असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्वा सहित कई अन्य नेता मंगलवार को एक रैली में इन विधायकों को सम्मानित करेंगे।

बात दें मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 30 विधायक थे। एक अन्य कांग्रेस विधायक पी एन सीएम ने कुछ दिनों पहले पार्टी से इस्तीफा दिया था जिसके बाद में पार्टी के पांच और विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं। अब विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 24 ही रह गई है।


Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top