Archived

CBSE ने रायन इंटरनेशनल स्कूल को भेजा नोटिस, पूछा, क्यों न मान्यता रद्द कर दी जाए!

Arun Mishra
16 Sep 2017 12:42 PM GMT
CBSE ने रायन इंटरनेशनल स्कूल को भेजा नोटिस, पूछा, क्यों न मान्यता रद्द कर दी जाए!
x
सीबीएसई ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न मान्यता रद्द कर दी जाए। सीबीएसससी ने 15 दिन का समय देते हुए जवाब दाख़िल करने को कहा है।
नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न उसकी मान्यता रद्द कर दी जाए। सीबीएसससी ने 15 दिन का समय देते हुए जवाब दाख़िल करने को कहा है। पिछले हफ्ते रायन स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या हो गई थी जिसकी जांच अभी जारी है।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने यह फैसला अपने उस दो सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कि रिपोर्ट के आधार पर लिया है जिसे शुक्रवार शाम को जमा कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीएसई ने अपनी रिपोर्ट में स्कूल में कई खामियों का जिक्र किया है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि स्कूल बस के ड्राइवर और कंडक्टर छात्रों के टॉयलट का इस्तेमाल करते थे।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्कूल की दीवार टूटी हुई थी और इसे केवल तारों के घेरा गया था। रिपोर्ट के मुताबिक छात्रों की सुरक्षा के लिहाज से यह सही नहीं था क्योंकि कोई भी आसानी से कैंपस में आ सकता था।
Next Story