Archived

प्रद्युम्न की मौत का खुला रहस्य, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकानें वाला सच आया सामने!

Arun Mishra
16 Sep 2017 6:28 AM GMT
प्रद्युम्न की मौत का खुला रहस्य, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकानें वाला सच आया सामने!
x
गुरुग्राम के रेयन इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 2 में पढ़ने वाले प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज आई है। प्रद्युम्न की हत्या कैसे हुई इसका रहस्य आज खुल गया।
गुरुग्राम : हरियाणा के गुरुग्राम के रेयन इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 2 में पढ़ने वाले प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज आई है। प्रद्युम्न की हत्या कैसे हुई इसका रहस्य आज खुल गया।
इस रिपोर्ट के अनुसार प्रद्युम्न की मौत सदमे और ज्यादा खून बहने के कारण हुई।
पोस्टमार्ट रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि धारदार हथियार के कारण बाहरी चोट और इसके चलते जो घाव मौत का कारण बनने के लिए पर्याप्त थे। इससे पहले प्रद्युम्न के शरीर का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर दीपक माथुर ने बताया था कि किसी भी हालत में उसकी जान नहीं बचाई जा सकती थी।
माथुर ने बताया कि सांस की नली कटने की हालत में किसी भी जान बचाना असंभव है। डॉक्टर माथुर ने कहा था कि प्रद्युम्न की मौत सांस की नली कटने के 60-90 सेकेंड के भीतर ही उसकी मौत हो गई थी। माथुर ने कहा कि ऐसे मामलों में पीड़िता भले अस्पताल में ही क्यों ना हो, उसकी जान बचाना संभव ही नहीं है।
माथुर ने यह भी कहा था कि 2 मिनट के अंदर गले का सर्किल ऑपरेशन हो ही नहीं सकता। इतना ही नहीं माथुर ने यह भी कहा था कि ऐसे हालत में अगर खून का बहाव रोकने के लिए गले को अगर किसी चीज से बांधा जाए तो भी कुछ नहीं हो सकता है क्योंकि खून अंदर जमा हो जाएगा और सांस की नली में चला जाएगा।
माथुर ने कहा था कि अपने 17 साल के डॉक्टरी के करियर में कई पोस्टमार्टम किए लेकिन इस पोस्टमार्टम ने उन्हें हिला कर रख दिया। उन्होंने कहा कि प्रद्युम्न के साथ क्रूरता की इंतहा पार कर दी गई। 7 साल के बच्चे के साथ कोई इतनी निर्ममता कैसे कर सकता है?
Next Story