Archived

बेटी के साथ हुई छेड़छाड़ का दिया साथ तो हो गया इस IAS अधिकारी का ट्रांसफर

बेटी के साथ हुई छेड़छाड़ का दिया साथ तो हो गया इस IAS अधिकारी का ट्रांसफर
x
Punished for standing upto BJP in quest for justice for his daughter, Varnika Kundu
हरियाणा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त द्वारा छेड़छाड़ की गाज अतिरिक्त मुख्य सचिव वी. एस. कुंडू पर गिरी है. पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे वी. एस. कुंडू को अब विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का जिम्मा सौंपा गया है.
क्या था मामला
मालूम हो कि विकास बराला और उसके दोस्त ने पिछले महीने आईएएस वी.एस.कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू से रात्रि में घर लौटते समय केवल उसका पीछा किया, बल्कि अपहरण की कोशिश भी की थी. इस दौरान भाजपा और सरकार की ओर से तमाम प्रयास किए गए थे कि मामला ज्यादा बढ़े. समझौता करने की कोशिशें भी हुईं, लेकिन तब कुंडू ने एक पिता के तौर पर अपनी बहादुर बेटी के पक्ष में खड़े होने का फैसला किया था. उस समय से ही संकेत मिल रहे थे कि कुंडू का ट्रांसफर किया जा सकता है, लेकिन तब मीडिया की सुर्खियों को देखते हए सरकार ने यह रिस्क लेना उचित नहीं समझा था. बाद में दबाब के चलते कोर्ट में बीजेपी नेता के बेटे ने आत्म समर्पण किया था.
आपको बता दें कल ही, चंडीगढ़ अदालत ने विकास बरला की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. जारी हुये हस्तांतरण आदेश में भी सरकार ने कुंडू की नई पोस्टिंग के लिए किसी भी कारण का उल्लेख नहीं किया. लेकिन सरकार की ओर से राजीव जैन ने कहा कि किसी भी सरकार में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग बेहतर प्रशासन व्यवस्था का सामान्य हिस्सा है.


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला इस ट्रांसफर को बेटी के साथ खड़े होने की हरियाणा सरकार द्वारा सजा बताया. बता दें मंगलवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी करके 14 आईएएस और 2 एचसीएस अफसरों के तबादले किए हैं. इनमें हरियाणा के गृह सचिव का तबादला भी शामिल हैं.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story