Archived

यूपी पुलिस ने 6 महीनों में 400 से ज्यादा एनकाउंटर किए, 15 नामी बदमाश ढेर

आनंद शुक्ल
16 Sep 2017 7:01 AM GMT
यूपी पुलिस ने 6 महीनों में 400 से ज्यादा एनकाउंटर किए, 15 नामी बदमाश ढेर
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के बाद यूपी पुलिस ने अपराधियों में खौफ बनाने के लिए कई ऐसे मुठभेड़ को अंजाम दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के बाद यूपी पुलिस ने अपराधियों में खौफ बनाने के लिए कई ऐसे मुठभेड़ को अंजाम दिया है। और मुठभेड़ में कई नामी-गिरामी अपराधियों मार गिराया है। इन मुठभेड़ में लगभग 15 कुख्यात अपराधियों को मार गिराया है। वही 84 अपराधी घायल है।

आंकड़ों के मुताबिक वही मेरठ में 150 से ज्यादा एनकाउंटर, लखनऊ में 7 एनकाउंटर, गोरखपुर में भी 2 मुठभेड़ की गई और 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया गया है। वही अपराधियों के चलते लगभग 88 पुलिसकर्मी घायल अवस्था में है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए 1106 अपराधियों में 868 अपराधी वो हैं, जिन पर पुलिस की ओर से इनाम घोषित था।

पुलिस भी पूरे तेवर में बदमाशों से दो-दो हाथ करने के लिए सामने आ गई। बदमाशों व पुलिस के बीच आमने सामने की पहली मुठभेड़ का सिलसिला 29 जुलाई को पश्चिमी उप्र के शामली से शुरू हुआ था। जहां 2 बदमाश नौशाद व सरवर को पुलिस ने मार गिराया गया। भाजपा के प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस के सख्त तेवर से पिछले तीन महीनों में अपराधिक वारादातों में कमी आयी है।

Next Story