Archived

कमल हासन से मिले दिल्ली के मुख्यमंत्री, जमकर की एक-दूसरे की तारीफ

आनंद शुक्ल
21 Sep 2017 11:22 AM GMT
कमल हासन से मिले दिल्ली के मुख्यमंत्री, जमकर की एक-दूसरे की तारीफ
x
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज तमिलनाडु में कमल हासन से मुलाकात की। एेसा माना जा रहा है कि केजरीवाल से हासन की मुलाकात के दौरान तमिलनाडु की राजनीति में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई होगी।

मुंबई: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज तमिलनाडु में कमल हासन से मुलाकात की। लेकिन दोनों ने मुलाकात को लेकर किसी बात की कोई चर्चा नहीं उजागर होने दी। लेकिन दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ जम कर की। इस लिहाज से एेसा माना जा रहा है कि केजरीवाल से हासन की मुलाकात के दौरान तमिलनाडु की राजनीति में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई होगी। बता दें कि पिछले दिनों एक्टर कमल हासन कई बार राजनीति में आने के संकेत दे चुके हैं।कमल हासन ने कहा कि दिल्ली के सीएम आज मुझसे मिलने आए, मेरे लिए यह सम्मान की बात है। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. उनकी छवि करप्शन से लड़ने को लेकर रही है।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के दौर से गुजर रहा है। सांप्रदायिकता के खिलाफ लोगों को एक साथ आना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हमें आइडियाज को शेयर किया। देश और तमिलनाडु के हालात पर चर्चा की। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोनों मिलना और बातें करना जारी रखेंगे। कमल हासन के जल्द ही राजनीतिक पारी शुरू करने की चर्चा है।

सियासी हलकों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में AAP के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। कमल हासन इससे पहले वामपंथी नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं। मगर वो किस राह पर जाएंगे ये अभी तक साफ नहीं हुआ। केजरीवाल और कमल हासन की इस अकस्मात और चकित करने वाली बैठक के पीछे 'आप' नेता आशुतोष ने बड़ी भूमिका निभाई है। हाल ही में पार्टी ने तमिलनाडु में किसानों को लेकर एक आंदोलन भी किया था।

अगर कलम हासन झाड़ू का दामन थामते हैं, तो दक्षिण की राजनीति में वाकई एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है. पार्टी के विस्तार में लगे केजरीवाल 5 नवंबर को भोपाल में आम आदमी पार्टी द्वारा बुलाई गई एक महारैली में भी शामिल होंगे, जहां वह अगले साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकते हैं.

Next Story