लाइफ स्टाइल

499 रुपये में BSNL ने लांच किया नया फीचर फोन, Jio-एयरटेल को मिलेगी कड़ी टक्कर

Vikas Kumar
28 Dec 2017 12:38 PM GMT
499 रुपये में BSNL ने लांच किया नया फीचर फोन, Jio-एयरटेल को मिलेगी कड़ी टक्कर
x
एयरटेल, जियो और वोडाफोन के बाद बीएसएनएल ने भी सस्ता फीचर फोन लांच किया है। साथ में है कई ऑफर, जानें इस फ़ोन की खासियत...

नई दिल्ली : रिलायंस Jio के बाजार में आने के बाद से दूर संचार कंपनियों के बीच उपभोक्ताओं को लुभाने की होड़ में अब भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी जुट गई है। एयरटेल, जियो और वोडाफोन के बाद बीएसएनएल ने भी सस्ता फीचर फोन लांच किया है।

रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल यूजर्स का भी इस फ़ोन की कीमत और खासियत जानकर मन ललचा जाएगा। पहले लांच हुए सस्ते फीचर फोन की कीमत जहां 1500 रुपए की रेंज में रही। वहीं BSNL ने इन सभी को पीछे छोड़ते हुए महज 499 रुपए में नया फीचर फोन पेश किया है।

पिछले दिनों दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ तौर से कहा था कि निजी कंपनियों से मुकाबला करने के लिए BSNL हर संभव कोशिश करेगी। शायद इसी बात को ध्यान में रखकर BSNL ने 499 रुपए में फीचर फोन लांच किया है। BSNL के इस फीचर फोन का नाम डीटेल डी1 है।



अगर बीएसएनएल की इस डीटेल डी1 फ़ोन की बात करें तो इस फीचर फ़ोन को डीटेल मोबाइल के साथ साझेदारी में लांच किया गया है। कस्टमर्स को इस फ़ोन के साथ बीएसएनएल का सिम कार्ड मिलेगा और पहले रिचार्ज की वैलेडिटी 365 दिन की होगी। कस्टमर्स को इसके साथ 103 रुपये का टॉक टाइम भी मिलेगा।

इसके कॉल की दर BSNL से BSNL पर 15 पैसे प्रति मिनट होगी और दूसरे नेटवर्क पर कॉल की दर 40 पैसा प्रति मिनट होगा। Detel D1 फीचर फोन में 1.44 इंच मोनोक्रोम डिस्प्ले है।

बीएसएनएल के इस फीचर फोन में टॉर्च लाइट, फोनबुक, एफएम रेडियो, स्पीकर और वाइब्रेशन मोड फीचर्स शामिल हैं। इस फ़ोन में 650 एमएएच की बैटरी है। यह फीचर फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है।

Next Story