लाइफ स्टाइल

Jio, Airtel को बड़ा झटका, BSNL 365 दिनों वाले प्लान में अब 425 दिनों तक देगा कॉलिंग

Shiv Kumar Mishra
28 May 2022 8:48 AM GMT
Jio, Airtel को बड़ा झटका, BSNL 365 दिनों वाले प्लान में अब 425 दिनों तक देगा कॉलिंग
x

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने रिचार्ज प्‍लान्‍स से बाकी टेलिकॉम कंपनियों को तगड़ी चुनौती पेश करती है। हाल ही में उसने अपने एनुअल प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान की वैलिडिटी को बढ़ाने की शुरुआत की है। कंपनी अपने एक साल के प्रीपेड रिचार्ज पर डेटा, कॉल्‍स और SMS की पेशकश करती है। अब यूजर्स को इन सालाना रिचार्ज पर 60 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी दी जाएगी। कंपनी अपने कई रिचार्ज पर ऐसी पेशकश करती रहती है। मौजूदा ऑफर जून महीने तक वैलिड है और जिन कस्‍टमर्स ने हाल ही में प्रीपेड रिचार्ज का ऑप्‍शन चुना है, वो भी बीएसएनएल की एक्‍टेंडेट वैलिडिटी ऑफर का लाभ उठा सकेंगे।

BSNL की वेबसाइट पर लिस्‍ट की गई डिटेल्‍स के अनुसार 2,399 रुपये का रिचार्ज प्लान जो 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता था, अब 425 दिनों के लिए वैलिड होगा। इस रिचार्ज के साथ अब यूजर्स 425 दिनों तक डेटा, मैसेजिंग और कॉलिंग के फायदे उठा सकेंगे। इस रिचार्ज प्लान को सबसे पहले TelecomTalk ने रिपोर्ट किया था। इस रिचार्ज का फायदा वो कस्‍टमर उठा सकते हैं जिन्होंने 1 अप्रैल से 29 जून के बीच सालाना रिचार्ज का विकल्‍प चुना है।

इस रिचार्ज प्लान के तहत कस्‍टमर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग, दिल्‍ली और मुंबई में MTNL के नेटवर्क पर नेशनल रोमिंग का एक्‍सेस मिलता है। साथ ही रोजाना 2जीबी डेटा, रोजाना 100 एसएमएस के फायदे ऑफर किए जाते हैं। कंपनी ने इस साल जनवरी में 2,399 रुपये के इस रिचार्ज प्‍लान को कुछ समय के लिए 90 दिनों की अतिरिक्‍त वैलिडिटी के साथ भी अपडेट किया था।

कॉलिंग और डेटा के फायदों के अलावा बीएसएनएल के 2,399 रुपये के रिचार्ज प्लान में पर्सनल रिंग बैक टोन (PRBT) फीचर मिलता है, जिसमें 30 दिनों तक अनलिमिटेड सॉन्‍ग बदले जा सकते हैं। इसके अलावा कस्‍टमर्स को 30 दिनों के लिए Eros Now का एक्‍सेस भी मिलता है।

गौरतलब है कि बीएसएनएल अभी भी देशभर में अपने 4G नेटवर्क को रोलआउट कर रही है और यह प्रक्रिया इस साल के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है। दूसरी ओर, सरकार को उम्‍मीद है कि अगले कुछ महीनों में देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story