लाइफ स्टाइल

सिर्फ जियो यूजर्स के लिए, ये Jio के 2 Secret कोड आ सकता है आपके बहुत काम

Vikas Kumar
3 Jan 2018 9:42 AM GMT
सिर्फ जियो यूजर्स के लिए, ये Jio के 2 Secret कोड आ सकता है आपके बहुत काम
x
क्या आपको मालुम है Jio के दो Secret कोड के बारे में, ये जियो यूजर्स के लिए बहुत काम आ सकता है।

नई दिल्ली : रिलायंस Jio के बाजार में आने के बाद से ही टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। दूसरे कंपनी अपने ग्राहकों के लिए लगभग रोजाना नए-नए ऑफर आ रहे हैं। नए साल के मौके पर सभी कम्पनियों अपने ग्राहकों के लिए स्पेशल बेनिफिट्स दे रहे हैं।

जियो भी ग्राहकों के लिए लगभग रोजाना नए-नए आकर्षक ऑफर लेकर आ रही हैं। इसी बीच आज हम बात करेंगे जिओ के सीक्रेट कोड के बारे में। जी हां, क्या आपको मालुम है Jio के दो Secret कोड के बारे में , जो जियो यूजर्स के लिए बहुत काम आ सकता है।

दरअसल जियो इस्तेमाल करने वालों के सामने अक्सर नेटवर्क की समस्या आती है। इसके लिए उन्होंने तमाम शिकायतें भी की होंगी। लेकिन यूजर्स को इसका कोई ठोस समाधान नहीं मिला होगा। कॉल ड्रॉप, फोन कनेक्ट नहीं होना, मैसेज डिलिवर नहीं होना जैसी समस्याएं आती रहती हैं। इसके लिए एक ऐसा कोड है जिसे जियो यूजर्स इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें ऐसी कोई समस्या नहीं आएगी।

बता दें जियो यूजर्स के लिए यह कोड है *409* यह एक स्पेशल कोड है। इस कोड की मदद से अपने जियो नंबर को किसी दूसरे नंबर पर आप फॉरवर्ड कर सकते है। मतलब ये कि आप नेटवर्क में हो या न हों आपका कोई कॉल मिस नहीं होगा। नेटवर्क नहीं आने पर भी आपके जियो नंबर पर आने वाले फोन दूसरे नंबर पर आएंगे।

हालांकि, इसके लिए आपको एक प्रोसेस को पूरा करना होगा। आप अपने फोन डायलर से *409* डायल करें। इसके बाद जिस नंबर पर आपको कॉल को फॉरवर्ड करना हैं वो नंबर एंटर करें और उसे डायल कर दें। इस प्रक्रिया के पूरा होते ही आपके जियो नंबर पर कॉल नहीं लगने पर दूसरे नंबर पर कॉल आने लगेंगे।

साथ ही आपको बता दें अगर आप कॉल फॉरवर्डिंग की सर्विस बंद करना चाहते हैं तो आपको *410 डायल करना होगा। इसके बाद कॉल फॉरवर्डिंग सर्विस खुद बंद कर दी जाएगी। जिओ यूजर्स को इससे कॉल नहीं लगने जैसी शिकायतों से छुटकारा तो मिलेगा ही, साथ ही आप कोई जरूरी कॉल मिस नहीं करेंगे।

Next Story