लाइफ स्टाइल

WhatsApp की टक्कर में Paytm ने लाया खास चैटिंग फीचर, जानिए क्या है खूबियां

Vikas Kumar
3 Nov 2017 11:45 AM GMT
WhatsApp की टक्कर में Paytm ने लाया खास चैटिंग फीचर, जानिए क्या है खूबियां
x
ई-वॉलिट कंपनी पेटीएम ने WhatsApp की टक्कर में खास चैटिंग फीचर लांच की है। पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर चैट की सुविधा प्रदान करते हुए...

नई दिल्ली : ई-वॉलिट कंपनी पेटीएम ने WhatsApp की टक्कर में खास चैटिंग फीचर लांच की है। पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर चैट की सुविधा प्रदान करते हुये 'Inbox' लांच करने की घोषणा की है। अब यूजर्स पेटीएम पर व्हॉट्सऐप जैसा मजा ले सकेंगे।

कंपनी ने अपने जारी बयान में कहा कि यह एक मैसेजिंग सेवा है जो उपभोक्ताओं को दोस्तों या परिजनों के साथ चैट करने के साथ ही पैसे भेजने तथा मंगाने की सुविधा देगी। यूजर्स मैसेजिंग ऐप के जरिए चैट कर सकेंगे और दोस्तों को फोटो और वीडियो भी भेज सकेंगे। Paytm ने अपने इस नए फीचर्स को 'इनबॉक्स' नाम दिया है।

इसके फीचर्स की बात करें तो यूजर्स मर्चेंट्स से चैट कर सकेंगे और भेजी गई पेमेंट के बारे में पूछ सकेंगे। पेटीएम का यह प्लेटफॉर्म फुल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा का कहना है कि इनबॉक्स फीचर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर जल्द मिलेगा।



पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिंडेट दीपक अबॉट का कहना है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स और मर्चेंट्स एक दूसरे से बातचीत कर सकेंगे। इससे पेटीएम को अपने ग्राहकों के साथ मजबूत रिश्ता बनाने में मदद मिलेगी।

माना जा रहा है पेटीएम का यह नया फीचर पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देगा। पेटीएम ने इस नए इनबॉक्स फीचर को 27 लाख यूजर्स और 50 लाख मर्चेंट के लिए उपलब्ध कराया गया है। व्हॉट्सऐप ग्लोबल मैसेजिंग ऐप है और भारत के 30 करोड़ स्मार्टफोन तक इसकी पहुंच है। जो कि भारत में इस्तेमाल होने वाले दो तिहाई स्मार्टफोन तक मौजूद है।

Next Story