तकनीकी

Tech News: Honda ने लांच की अपनी पावरफुल बाइक, जानिए क्या होंगे फीचर्स

Satyapal Singh Kaushik
23 Oct 2023 11:00 AM GMT
Tech News: Honda ने लांच की अपनी पावरफुल बाइक, जानिए क्या होंगे फीचर्स
x
होंडा ने अपने नए मॉडल Honda CB300R नियो स्पोर्ट्स कैफे रोडस्टर को लॉन्च कर दिया है।l।

अपने दमदार फीचर्स और किफायती कीमत को लेकर मशहूर बाइक कंपनी होंडा ने अब अपने एक नए मॉडल को बाजार में लांच कर दिया है। इसका नाम है। CB300R नियो स्पोर्ट्स कैफे रोडस्टर

देखिए क्या होंगे फीचर्स

होंडा की यह पावरफुल बाइक मजबूत अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ आती है। यह मोटरबाइक गोल आकार के LED हेडलैंप, LED विंकर्स और LED टेल लैंप के साथ आती है. इस बाइक में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगे होते हैं। इस बाइक में इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और हजार्ड लाइट स्विच भी मिलता है. इस बाइक का वजन 146 किलोग्राम है। इसका सनस्पेंशन गजब का है। इसमें 41 mm, USD फ्रंट फोर्क्स और रियर व्हील पर एडजस्टेबल मोनोशॉक अब्जॉर्बर भी मिलता है। ब्रेक के लिए डुअल चैनल ABS के साथ आगे 296 mm डिस्क ब्रेक और पीछे 220 mm डिस्क ब्रेक लगा हुआ है।

Honda CB300R में 4-स्ट्रोक, 286.01cc, सिंगल-सिलेंडर BSVI, OBD2A, PGM-FI इंजन लगा हुआ है. इसमें लगा हुआ इंजन 30.7bhp और 27.5Nm पावर जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में पावरट्रेन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस बाइक में असिस्ट स्लिपर क्लच भी मिलता है,जो गियरशिफ्ट को काफी सरल बना देता है।

जानिए क्या होगी कीमत

Honda CB300R की एक्स शोरूम कीमत 2.40 रुपए है, जो इसके दमदार फीचर्स को देखते हुए ठीक है। Honda की यह बाइक अब बिगविंग डीलरशिप नेटवर्क पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है. यह बाइक दो कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इसको पर्ल स्पार्टन रेड और मैट मैसिव ग्रे मेटैलिक में लॉन्च किया गया है।

होंडा ने अभी कुछ दिन पहले लॉन्च की थी SP125 का नया मॉडल

मार्केट में Honda ने अभी कुछ दिन पहले SP125 स्पोर्ट्स एडिशन को लॉन्च किया था, इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 90567 रुपये है. Honda की इस मोटरसाइकिल को कुछ समय के लिए देश भर में सभी होंडा रेड विंग डीलरशिप पर खरीदा जा सकता है। जिसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है. इस बाइक में एक शार्प और स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है. यह बाइक 123.94cc सिंगल-सिलेंडर BS 6, OBD2 कंपलिएंट PGM-FI इंजन के साथ आती है. Honda की इस बाइक का मुकाबला TVS रेडर 125 और बजाज पल्सर 125 से होगा।

होंडा को यह बाइक 2 रंग विकल्पों में आएगा, जिसमें डिसेंट ब्लू मेटैलिक और हेवी ग्रे मेटैलिक कलर शामिल हैं। इस बाइक का स्पोर्टी लुक बोल्ड टैंक डिजाइन, मैट मफलर कवर और एडवांस ग्राफिक्स के जरिए कंपनी ने

दिखाया है।




Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story