तकनीकी

X यूजर्स के लिए Elon Musk ने किए बड़े बदलाव, यूज करने पर लगाई ये बंदिशें

Arun Mishra
7 Oct 2023 6:04 AM GMT
X यूजर्स के लिए Elon Musk ने किए बड़े बदलाव, यूज करने पर लगाई ये बंदिशें
x
X हैंडलर की टाइमलाइन में बदलाव होने हैं। कंपनी की ओर से हेडलाइन सेक्शन हटा दिया गया है।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर अब एक्स (X) के मालिक एलन मस्क अपने यूजर्स को एक और नया सरप्राइज देने वाले हैं. एलन मस्क ने X हैंडलर पर पोस्ट करने के कुछ तरीके और नियम बदलने का ऐलान किया है। नए बदलाव हेडलाइन्स, रिप्लाई, रि-ट्ववीट और लाइक करने से जुड़ा है।

प्राइवेसी को महत्व देना बदलावों का मकसद

दरअसल, X हैंडलर की टाइमलाइन में बदलाव होने हैं। कंपनी की ओर से हेडलाइन सेक्शन हटा दिया गया है। अब रिप्लाई, रि-ट्ववीट और लाइक के नंबर्स हटाने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी पोस्ट से जुड़ी सभी चीजें हर किसी के लिए विजिबल करने के पक्ष में नहीं है। इसे सिर्फ यूजर तक सीमित करके प्राइवेसी को महत्व देने की तैयारी है।

सिर्फ नंबर्स हटेंगे या बटन, अभी क्लीयर नहीं

हाल ही में कंपनी ने पोस्ट मैन्यू से एंबेड हेडलाइन और लीड कॉपी करने का ऑप्शन हटा दिया था। अब सिर्फ URL और फोटो नजर आता है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि इससे पोस्ट पर कम क्लिक होंगे। साथ ही यूजर्स पोस्ट में टेक्सट में कुछ लिख भी पाएंगे, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सिर्फ नंबर्स हटेंगे या बटन भी हटा दिए जाएंगे।

लेकिन अगर यह बदलाव हो गया तो यूजर्स न यह देख पाएंगे कि कितने लाइक हुए हैं या कितने क्लिक मिलेंगे।

प्लेटफ़ॉर्म पर एक्स न्यूज़ डेली अकाउंट के अनुसार, मस्क ने एक उपयोगकर्ता को एक एक्सचेंज में जवाब दिया जो केवल दोनों उपयोगकर्ताओं के भुगतान किए गए ग्राहकों को दिखाई दे रहा था।

एलन मस्क ने X हैंडलर पर पोस्ट करने के कुछ तरीके और नियम बदलने का ऐलान किया है। नए बदलाव हेडलाइन्स, रिप्लाई, रि-ट्ववीट और लाइक करने से जुड़ा है। यह भी पढ़ें: Global Warming: क्यों बढ़ता जा रहा धरती का तापमान? 6 वजह आईं सामने, सबसे बड़ा कारण इंसान प्राइवेसी को महत्व देना बदलावों का मकसद दरअसल, X हैंडलर की टाइमलाइन में बदलाव होने हैं। कंपनी की ओर से हेडलाइन सेक्शन हटा दिया गया है। अब रिप्लाई, रि-ट्ववीट और लाइक के नंबर्स हटाने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी पोस्ट से जुड़ी सभी चीजें हर किसी के लिए विजिबल करने के पक्ष में नहीं है। इसे सिर्फ यूजर तक सीमित करके प्राइवेसी को महत्व देने की तैयारी है। यह भी पढ़ें: Watch Video: आप एक घटिया आदमी हैं… टोरंटो में जस्टिन ट्रूडो से शख्स ने हाथ मिलाने से किया इंकार, वीडियो वायरल सिर्फ नंबर्स हटेंगे या बटन, अभी क्लीयर नहीं हाल ही में कंपनी ने पोस्ट मैन्यू से एंबेड हेडलाइन और लीड कॉपी करने का ऑप्शन हटा दिया था। अब सिर्फ URL और फोटो नजर आता है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि इससे पोस्ट पर कम क्लिक होंगे। साथ ही यूजर्स पोस्ट में टेक्सट में कुछ लिख भी पाएंगे, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सिर्फ नंबर्स हटेंगे या बटन भी हटा दिए जाएंगे। लेकिन अगर यह बदलाव हो गया तो यूजर्स न यह देख पाएंगे कि कितने लाइक हुए हैं या कितने क्लिक मिलेंगे।


Next Story