Archived

तेलंगाना: विधानसभा में हंगामा करने वाले 2 कांग्रेस विधायक बर्खास्त, 11 विधायक सस्पेंड

Vikas Kumar
13 March 2018 10:18 AM GMT
तेलंगाना: विधानसभा में हंगामा करने वाले 2 कांग्रेस विधायक बर्खास्त, 11 विधायक सस्पेंड
x
तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर मधुसूदन चारी ने तेलंगाना विधानसभा में हंगामा करने वाले कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक को विधानसभा की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है।

नई दिल्ली : तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर मधुसूदन चारी ने तेलंगाना विधानसभा में हंगामा करने वाले कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक को विधानसभा की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है। तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक कोमटीरेड्डी वेंकटरेड्डी और संपत कुमार को बर्खास्त कर दिया।

तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन के विधानसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायकों को उनके अमर्यादित व्यवहार की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया।

इसके अलावा विपक्षी दल के नेता जना रेड्डी और तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक उत्तम कुमार रेड्डी समेत कांग्रेस के 11 विधायकों की सदस्यता बजट सत्र के लिए निलंबित कर दी गई है।

दरअसल राज्यपाल के संबोधन के दौरान कांग्रेस विधायकों ने आसंदी के पास आकर जमकर नारेबाजी की थी। इसी दौरान कांग्रेस विधायक कोमटीरेड्डी वेंकटरेड्डी ने एक हेडफोन उठाकर गवर्नर की तरफ फेंक दिया था, जो तेलंगाना विधान परिषद के सभापति स्वामी गौड़ की आंख में लगा था और वो जख्मी हो गए थे। हंगामे के दौरान कांग्रेस विधायकों ने सदन में पोस्टर बैनर लहराए थे और राज्यपाल के अभिभाषण को फाड़कर हवा में उछाला था।

आपको बता दें साल 2014 में आंध्र प्रदेश से तेलंगाना से अलग होने के बाद यह पहली विधानसभा है, जिसका कार्यकाल अप्रैल-मई 2019 तक रहेगा। विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को शुरू हुआ था। अलग तेलंगाना राज्य बनने के बाद किसी विधायक की सदस्यता बर्खास्त करने का यह पहला मामला है।

Next Story