Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > सीएम चंद्रशेखर राव ने दो महीने में तैयार करवाया इवांका के लिए ये खास गिफ्ट, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

सीएम चंद्रशेखर राव ने दो महीने में तैयार करवाया इवांका के लिए ये खास गिफ्ट, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रनोरशिप समिट में शिरकत करने हैदराबाद आईं हुई हैं। राज्य में मेहमान बन कर आईं इवांका को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चद्रंशेखर राव ने एक खास साड़ी भेंट की है।

 SCN Team |  2017-11-29 08:38:23.0  |  नई दिल्ली

सीएम चंद्रशेखर राव ने दो महीने में तैयार करवाया इवांका के लिए ये खास गिफ्ट, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

हैदराबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रनोरशिप समिट में शिरकत करने हैदराबाद आईं हुई हैं। राज्य में मेहमान बन कर आईं इवांका को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चद्रंशेखर राव ने एक खास साड़ी भेंट की है। इस गोलाभामा साड़ी की खासियत इसपर की गई चांदी की महीन कारीगरी है। सीएम राव ने इवांका को जो साड़ी गिफ्ट की है उसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। इसे करीमनगर जिले के कारीगरों ने तैयार किया है, जिसपर चांदी की महीन सजावट की गई है। तेलंगाना में चांदी की कारीगरी का इतिहास करीब 400 साल पुराना है। प्रतिरूपों को तैयार करने के लिए 120 परिवारों के कारीगर दिन-रात लगा रहे जबकि साड़ी का ऑर्डर करीब 2 महीने पहले ही दे दिया गया था।

यही नहीं इवांका को भारत दौरे पर कई और भी तोहफे मिले हैं। उन्हें 2.5 किलो चांदी से बनी चारमीनार का एक प्रतिरूप और 1.5 किलो चांदी से बनी हंस की एक प्रतिमा भी गिफ्ट की गई है। भारत में इवांका के लिए खास डिनर का भी आयोजन किया गया था।
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इवांका ने साझा रूप से समिट का उद्घाटन किया था। पीएम मोदी ने भी इवांका को लकड़ी का एक बॉक्स भी गिफ्ट किया, जिसपर गुजराती की कारीगरी की गई थी। इस कारीगरी को सडेली क्राफ्ट के नाम से भी जानते हैं। इस क्राफ्ट को सूरत के आसपास के एरिया में बनाया जाता है। इवांका ने कल कार्यक्रम पीएम मोदी की खूब तारीफ भी की थी। उन्होंने एक चाय वाले से पीएम बनने तक के सफर को अविश्वनीय बताया था और कहा था कि मैं इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर गर्व महसूस कर रही हूं कि जहां 15 सौ से ज्यादा महिला आंत्रप्रेन्योर्स भाग ले रही हैं। अमेरिका में हम महिला आंत्रप्रेन्योर्स को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

Tags:    
SCN Team

SCN Team

Never Give Up..


Share it
Top