Top Stories

कैलाश अस्पताल मे गर्भवती महिला का गलत ऑपरेशन करने का आरोप, खबर पढ़कर हैरान होंगे

Shiv Kumar Mishra
8 Sep 2022 6:32 AM GMT
कैलाश अस्पताल मे गर्भवती महिला का गलत ऑपरेशन करने का आरोप, खबर पढ़कर हैरान होंगे
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।गौतमबुद्ध नगर में स्थित अस्पतालों में इलाज में लापरवाही के अनेकों मामले आते है कुछ पर कारवाई होती तो कुछ को जांच के नाम पर ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।ताजा मामला नोएडा के कैलाश अस्पताल का है यहा प्रसव पीड़ित महिला के परिजनों ने डॉक्टरों पर दो बार गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगाया।जिसके चलते महिला और उसके नवजात शिशु को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है। प्रसव पीड़ित महिला की हालत बिगड़ती देखकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया।

सूचना मिलने पर सांसद डाक्टर महेश शर्मा व प्रसूति एवं महिला रोग विभाग की एचओडी डॉ.उमा शर्मा मौके पर पहुंचे।बताते चले कि दिल्ली के अशोक नगर निवासी 24 वर्षीय आकांक्षी गुप्ता कैलाश अस्पताल में भर्ती हुयी थी।परिजनों ने बताया कि 1 सितंबर को ऑपरेशन से डिलीवरी हुई थी।फिर तबीयत बिगड़ने लगी। अब 6 दिन बाद हमें बिना बताए इमरजेंसी में डॉक्टरों ने दोबारा ऑपरेशन कर दिया।

फिलहाल बच्चा नार्मल है, लेकिन आकांक्षी की तबीयत बेहद नाजुक है।परिजनों ने कहा कि हम लोग कैलाश अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाना चाहते हैं। हमने अभी कोई लिखित शिकायत नहीं दी है। जल्दी ही पुलिस को लिखित शिकायत देंगे। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को फोन किया।

परिजनों का आरोप है कि उन्हें कोई भी सही जवाब नहीं दे रहा था। उनको नहीं पता कि परिवार के दो सदस्यों की क्या स्थिति है।इसको लेकर हंगामा बढ़ता गया। परिजनों ने ये भी आरोप लगाया कि हमसे बिना बताए ही दोबारा आपरेशन क्यों किया गया।

Next Story