Top Stories

मृतक आश्रित परिवार की मदद को गंभीरता से ले प्रशासन, संविदा कर्मी की तेरहवीं में पहुँचे शामली विधायक, हाईटेंशन की चपेट में आने से हुई थी मौत

Shiv Kumar Mishra
19 April 2022 6:35 AM GMT
मृतक आश्रित परिवार की मदद को गंभीरता से ले प्रशासन, संविदा कर्मी की तेरहवीं में पहुँचे शामली विधायक, हाईटेंशन की चपेट में आने से हुई थी मौत
x

अलीनगर में स्वर्गीय कपिल की तेरहवीं में पहुंचे शामली रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और श्रद्धांजलि दी। मृतक आश्रित परिवार को प्राथमिकता के आधार पर आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की।अलीनगर में स्वर्गीय कपिल की तेरहवीं में पहुंचे शामली रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और श्रद्धांजलि दी। मृतक आश्रित परिवार को प्राथमिकता के आधार पर आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की।

विधायक प्रसन्न चौधरी अलीनगर गांव में स्वर्गीय कपिल की तेरहवीं में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीति और नियति सही नहीं है। क्योंकि इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

उन्होंने बताया कि 5 दिन पूर्व शामली में बिजली की लाइन पर काम करते समय अचानक 11 हजार की लाइन की चपेट में आने से संविदा कर्मचारी कपिल की मृत्यु होना एक दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी तरह की घटनाएं भाजपा सरकार की अवस्थाओं का परिणाम है। कपिल की मौत से उसके छोटे-छोटे चारों बच्चों के सामने फिलहाल आर्थिक संकट आ गया है। ऐसे में उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही आर्थिक सहायता दिए जाने की जरूरत है।

अलीनगर निवासी कपिल एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता था। कपिल के पिता की काफी समय पहले मृत्यु हो चुकी थी। परिवार में कपिल की पत्नी तथा दो लड़की और दो लड़के हैं। परिवार में जमीन नहीं है। इसलिए कपिल के जाने से परिवार में आर्थिक संकट पैदा हो गया। घटना के दिन मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पावर निगम के अधिकारियों ने विभाग के द्वारा 5 लाख, हैंग्स पावर कम्पनी आगरा की ओर से 15 लाख और मृतक की पत्नी को तीन हजार रूपये मासिक पेंशन देने का लिखित वायदा किया गया था। शामली विधायक प्रसन्न चौधरी ने प्रशासन द्वारा तीनों वायदों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र पूरा कराने की मांग की है।

Next Story