Top Stories

एटीएम कैश ट्रे में चिमटी फंसाकर रुपये उड़ाने वाले गिरफ्तार, ऐसे देते थे घटना को अंजाम

सुजीत गुप्ता
14 March 2022 10:44 AM GMT
एटीएम कैश ट्रे में चिमटी फंसाकर रुपये उड़ाने वाले गिरफ्तार, ऐसे देते थे घटना को अंजाम
x

क्राइम ब्रांच ने एटीएम में चिमटी लगाकर हैंग करके रुपये उड़ाने वाले तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। एसपी क्राइम सतीश चंद्र ने रविवार बताया कि झूंसी पुलिस और एसओजी ने भदोही निवासी मोहन लाल विश्वकर्मा, हंडिया निवासी शिवा साहित्य मौर्या और सैदाबाद निवासी सुबेदार यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके पास से एक कार, एक लाख 10 हजार 500 रुपये, तमंचा, कारतूस और एटीएम हैंग करने का उपकरण बरामद हुआ है।

झूंसी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह को शनिवार को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध क्षेत्र में ही स्थित एक एटीएम के पास मौजूद हैं। जिस पर उन्होंने एसओजी की मदद से तीनों को पकड़ लिया। थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि यह गैंग बनाकर एटीएम को निशाना बनाते हैं।

एसपी क्राइम सतीश चंद्र ने बताया कि यह अंतराज्यीय गिरोह है जिसने मीरजापुर व अन्य जनपदों के साथ ही बिहार, मुंबई में भी एटीएम को निशाना बनाने की घटनाएं अंजाम दी हैं। तीनों आरोपियों पर पांच-पांच मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों धूमनगंज में एटीएम में तोड़फोड़ की घटना में भी संलिप्तता की बात उन्होंने कबूली है। इनके कब्जे से होंडा कार के अलावा सब्बल व अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।

ऐसे उड़ाते हैं रकम

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह किस तरह से एटीएम से रुपये उड़ाते हैं।

सबसे पहले सुनसान में स्थित एटीएम को चुनते हैं।

फिर अपने डेबिट कार्ड से एक ट्रांजक्शन करते हैं।

रुपये निकालने के दौरान ही वह एटीएम के कैश ट्रे का शटर तोड़कर उसमें चिमटी फंसा देते हैं।

इससे जब कोई दूसरा व्यक्ति पिन डालकर रुपये निकालने की कोशिश करता तो उसके खाते से रकम कट जाती लेकिन रुपये कैश ट्रे में ही फंसे रह जाते हैं।

परेशान होकर जब व्यक्ति चला जाता था, तब यह एटीएम में जाकर पेचकस या अन्य उपकरणों के सहारे कैश ट्रे में फंसे नोट निकाल लेते हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story