Top Stories

बरेली: पुलिस ने अवैध पान मसाला बनाने वाले फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,एक आरोप गिरफ्तार

बरेली: पुलिस ने अवैध पान मसाला बनाने वाले फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,एक आरोप गिरफ्तार
x
पुलिस ने छापेमारी कर करीब 12 क्विंटल से अधिक बीड़ी बरामद की है

बरेली: उत्तर प्रदेश की बरेली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है.पुलिस ने एक अवैध पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस फैक्ट्री से पुलिस ने लाखों का नकली पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू जब्त किया है.जबकि करोड़ों रुपये का सामान बाजार में सप्लाई किया जा चुका है.

आपको बता दे कि पूरा मामला बारादरी थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास के पास ऐजाज नगर का है.जहा बताया जा रहा है कि पुलिस को मुखबिर के जरिए जानकारी मिली थी कि यहां पर एक अवैध फैक्ट्री चल रही है जिसमें नामचीन कंपनियों के नकली पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू बनाई जा रही थी. जिसके बाद पुलिस ने यहां पर छापेमारी की. पुलिस ने करीब 12 क्विंटल से अधिक बीड़ी बरामद की. इसके अलावा लाखों रुपए के पान मसाला और तंबाकू भी बरामद हुआ है. पुलिस ने फैक्ट्री के अलावा 4 गोदामो पर भी छापेमारी की है.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि करीब 40 लाख रुपये का नकली सामान बरामद हुआ है. राहुल गुप्ता नाम के शख्स को मौके से गिरफ्तार किया गया है जबकि शाहजहांपुर निवासी मास्टरमाइंड अली हसन अभी भी फरार है. बताया जा रहा है के करीब ढाई साल से यह अवैध फैक्ट्री चल रही थी. कहा तो यह भी जा रहा है की स्थानीय पुलिस के संरक्षण में लंबे समय से यह अवैध फैक्ट्री धड़ल्ले से चल रही थी. बारादरी थाने में राहुल गुप्ता और शाहजहांपुर निवासी मुख्य आरोपी अली हसन के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी राहुल गुप्ता ने बताया कि इस नकली माल को ब्रांडेड पैकेट में पैक कर के स्टीकर लगाकर बदायूं, शाहजहांपुर, तिलहर, बनबसा, हल्द्वानी समेत अन्य जिलों में रोडवेज बस के माध्यम से सप्लाई किया जाता था.फैक्ट्री में बड़ी संख्या में तंबाकू में मिलाए जाने वाला चूना व पैकिंग के लिए ब्रांड स्टीकर भी बरामद हुए हैं. बीड़ी, पान मसाला, तंबाकू बनाने की 4 मशीनें भी बरामद हुई हैं.






Next Story